क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में गन प्वाइंट पर खून की लूट का एक अनोखा मामला सामने आया है. दोपहर दो बजे के करीब ब्लड बैंक में युवक पहुंचा. उसने ब्लड मांगा, जिसपर स्टाफ ने प्रॉसेस पूरा करने की बात कहीं. इस पर युवक ने स्टाफ गोपाल ठाकुर पर पिस्टल तान दी और फ्रीजर में रखा एक यूनिट ब्लड निकालकर वहां से चलता बना. मामले की सूचना स्टाफ ने इंचार्ज बिमलेश सिंह को दी. इस संबंध में लोअर बाजार पुलिस का कहना है कि युवक की अरेस्टिंग के बाद ही मामला क्लीयर होगा. ब्लड बैंक कर्मियों के अनुसार, कांके पतराटोली निवासी आजाद अंसारी नामक युवक पहुंचा था. उसी ने हथियार के बल पर खून लूट लिया. इस मामले में लोअर बाजार थाना प्रभारी का कहना है कि युवक की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है.

क्या है मामला

सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में हथियार दिखाकर खून लूटने वाला युवक चेहरे पर मास्क पहनकर घुसा था. उसने अपनी बाइक ब्लड बैंक के बाहर खड़ी की. इसके बाद अंदर घुसा और बोला कि उसके किसी करीबी को खून की जरूरत है. एक यूनिट खून चाहिए. कर्मचारी ने युवक से ब्लड लेने के लिए अस्पताल की रिक्वेस्ट लेटर और सैंपल मांगा. जबकि युवक के पास न रिक्वेस्ट लेटर था और न ही सैंपल. इसपर ब्लड बैंक कर्मियों ने प्रक्रिया का हवाला देते हुए खून देने से इन्कार कर दिया. इस पर युवक ने गुस्से में गाली-गलौज शुरू कर दी. इसके बाद हथियार तानकर सभी को किनारे कर दिया. फिर खुद फ्रिज तक पहुंचा और खून निकालकर वहां से चलता बना.

नहीं है सीसीटीवी कैमरा

सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में सीसीटीवी कैमरे तक नहीं लगे हैं. पुलिस ब्लड बैंक पहुंचकर मामले की तफ्तीश में जुट गई है. इस मामले में अब तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है. आसपास के सीसीटीवी कैमरे से फुटेज जुटाए जा रहे हैं.

पिता ने बताया विक्षिप्त

लोअर बाजार पुलिस ने सदर ब्लड बैंक से लगाए गए खून को बरामद कर लिया है. वह खून उसके घर पर रखा हुआ था. आजाद अंसारी के पिता वेटनरी कॉलेज में कार्यरत हैं. उन्होंने पुलिस को बताया है कि उनका बेटा रिनपास से रिटायर्ड है. इस वक्त उस पर दौरा चढ़ा है. वह घर से कब निकला, इसका उनलोगों को पता नहीं है. पुलिस ने बेटे के रिनपास का कागजात भी दिखाया. हालांकि, पुलिस का मानना है कि यदि वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है तो सदर अस्पताल कैसे पहुंचा?

4 यूनिट दिया था खून, तीन पहले ही ले चुका था

ब्लड बैंक रिकॉर्ड के अनुसार, 13 नवंबर 2018 को राज अस्पताल में भर्ती मरीज नसरीन खातून के लिए चार युवकों ने सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में खून दिया था. इसमें तीन यूनिट वे लोग लेकर चले गए थे. बचा हुए एक यूनिट ब्लड लेने युवक पहुंचा था. खून देने वाले युवकों में कांके थाना क्षेत्र के पतराटोली निवासी हसीब अंसारी पिता सोबराती, मो. सलमान पिता मो. फारूक, आजाद अंसारी पिता अख्तर अंसारी, पिठोरिया थाना क्षेत्र के इचापिड़ी नयाटोली निवासी मोजमील अंसारी शामिल थे. इन्हीं में से आजाद अंसारी पर संदेह जाहिर किया जा रहा है.