-खून का सौदा कराने वाले एक युवक को पकड़ा

-अलमदीना हॉस्पिटल में एडमिट है मलेरिया का मरीज

BAREILLY:

शहर में खून के सौदागारों ने मरीज के परिजनों को सैटरडे रात को ठग लिया। सात हजार में एक यूनिट खून का सौदा कर खून देने के लिए आईएमए में पहुंचे, लेकिन अंदर से आकर बताया कि डॉक्टर ने खून लेने से मना कर दिया, जिसके बाद ठग बाहर निकले और दौड़ लगा दी। खून देने वाला और उसका एक साथी फरार हो गया, लेकिन खून का सौदा कराने वाले को पीडि़त ने ही पकड़ लिया। पुलिस आरोपी को चौकी ले गई, जहां पर दोनों पक्षों में फैसले की बात चल रही थी।

बदायूं का पीडि़त

बदायूं के हसनपुर थाना मूसाझाग निवासी शब्दर शाह का बेटे मुशाहिद को मलेरिया बुखार हो गया था। परिजनों ने उसे शहर के पीलीभीत बाईपास रोड अलमदीना हॉस्पिटल में एडमिट कराया था। जहां पर उसे डॉक्टर्स ने एक यूनिट खून की डिमांड कर दी, लेकिन उनके पास खून नहीं था जिस पर उन्होंने शहर के ही जरी का काम करने वाले आरिफ से खून दिलाने की बात कही। जिस पर आरिफ ने भोजीपुरा के साबिर से एक यूनिट खून देने के लिए सौदा सात हजार में कर लिया।

शाम को पहुंचा था खून देने

शाम को जब साबिर खून देने के लिए आईएमए पहुंचा तो उसने आरिफ से 7 हजार रुपए मांगे तो आरिफ ने छह हजार रुपए पहले और एक हजार में बाद में देने की बात कही। लेकिन उसने रुपए पहले मांगे। जिस पर आरिफ ने शब्दर के बेटे शाहिद से छह हजार रुपए लिए और साढ़े तीन हजार रुपए साबिर को दे दिए। साबिर रुपए लेकर आईएमए में डॉक्टर के पास गया, लेकिन वह अन्दर से बगैर खून दिए ही बाहर आ गया और बताया कि डॉक्टर ने खून लेने से मना कर दिया है। जिस पर शब्दर के बेटे ने रुपए वापस मांगे तो साबिर ने आईएमए से दौड़ लगा दी। साबिर के साथ भोजीपुरा से आया फैसल भी भाग गया। दोनों आरोपियों को भागते देख आरिफ भी खिसकने लगा तो शब्दर के बेटे शाहिद ने आरिफ को पकड़ लिया और लोगों से मदद मांगी।

पुलिस को देख वापस किए ढ़ाई हजार

शाहिद की सूचना पर चीता मोबाइल आईएमए पहुंची और आरिफ को चौकी चौराहा चौकी पर ले जाने लगी। जिस पर आरिफ ने अपनी जेब से ढ़ाई हजार रुपए तो वापस कर दिए लेकिन बाकी रुपए नहीं दिए। जिसके बाद पुलिस आरोपी को चौकी चौराहा पर ले गई। जहां पर उससे पूछताछ की जा रही थी। लेकिन पीडि़त शब्दर पैसे वापस दिलाने की मांग कर रहा था। फिलहाल पीडि़त ने थाने में तहरीर नहीं दी है। पुलिस तहरीर मिलने पर कार्रवाई की बात कर रही है।