बलुआघाट बारादरी पर हुआ कार्तिक मेले का समापन समारोह

आकाशवाणी की कलाकार यशस्वी गुप्ता ने बांधा समां

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: बलुआघाट बारादरी पर एक माह से चल रहे कार्तिक मेले का रंगारंग समापन रविवार को हुआ. बाबा समाज सेवी संस्थान की ओर से आयोजित समापन समारोह में यमुना का तट 31 हजार दीपों की झिलमिल रोशनी से जगमगा उठा. बारादरी की सीढि़यों पर रंगोली की आकर्षक सजावट देखने को मिली तो आकाशवाणी की कलाकार यशस्वी गुप्ता ने एक से एक मनमोहक भजनों की प्रस्तुति की.

शाम को यमुना तट के पास सैकड़ों की संख्या में शहरी जुटे. बलुआघाट बारादरी की सीढि़यों पर दीपदान में एक-दूसरे के साथ लोग दीप जलाते रहे. बड़े-बुजुर्गो, महिलाओं व छोटे-छोटे बच्चों ने यमुना में भी दीपों को प्रवाहित किया. बारादरी परिसर में बच्चों ने आकर्षक रंगोली बनाई और उसके बीच में दीप सजाए. बाबा समाज सेवी संस्थान के अध्यक्ष सतीश केशरवानी ने सर्वश्रेष्ठ रंगोली बनाने वाली विजेताओं को पुरस्कृत किया.

गंगा तेरा पानी अमृत..

कार्तिक मेला समापन समारोह की सांस्कृतिक संध्या में आकाशवाणी कलाकार यशस्वी गुप्ता ने भजनों की प्रस्तुति की. उन्होंने 'गंगा तेरा पानी अमृत', 'दुनिया चले ना श्रीराम के बिना' व 'मेरा आपकी कृपा से सब काम हो रहा है' जैसे भजनों से लोगों का मनोरंजन किया. इस मौके पर मनोज केशरवानी, निधि केशरवानी, रवि गौड़, जगदीश आदि मौजूद रहे.

घाट पर किया श्रमदान

समापन समारोह से पहले संस्थान के पदाधिकारियों व क्षेत्रीय लोगों ने बारादरी के आसपास स्वच्छता अभियान चलाया. सदस्यों ने फूलमाला, पॉलीथिन, मूर्तियां, कूड़ा-कचरा को घाट से हटाया और गड्ढे में डाला. सोमवार को भी संस्थान के पदाधिकारी बारादरी पर अभियान चलाएंगे.