-माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने फोन को कराया चालू

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ

यूपी बोर्ड एग्जाम के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम के फोन की घंटी तीन दिन बाद सैटरडे को बजी। फोन चालू होते ही सेंटर्स इंचार्ज ने समस्याएं नोट कराई। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने यूपी बोर्ड एग्जाम के कंट्रोल रूम के फोन की खामोशी के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था। जिसके बाद हरकत में अधिकारियों ने तत्काल खराबी दूर करायी।

134 सेंटर्स पर चल रहे एग्जाम

हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के एग्जाम थर्सडे से 134 सेंटर्स पर स्टार्ट हुए हैं। जिले भर के एग्जाम पर विभागीय अधिकारियों की नजर रहे, इसलिए माध्यमिक शिक्षा विभाग ने उप्र माध्यमिक शिक्षा अभियान के ऑफिस को कंट्रोल रूम बनाया है। साथ ही सभी केन्द्र व्यवस्थापकों और फ्लाइंग स्क्वॉड को निर्देश दिए कि कोई भी दिक्कत होने या नकल पकड़े जाने पर 0581-2427433 पर तत्काल सूचना दें, लेकिन माध्यमिक शिक्षा विभाग के कंट्रोल रूम का फोन कनेक्शन कट होने के कारण सेंटर इंचार्ज की शिकायतें नहीं आ पा रही थीं। बीएसएनएल ने फोन का बिल करीब साढ़े छह हजार रुपए बीते तीन माह से जमा नहीं होने के कारण कंट्रोल रूम के नंबर की सभी सेवाएं बंद कर दी थी। फोन सही होते ही शीशगढ़ के हाजी दूल्हा बेग के सेंटर इंचार्ज ने इंविजिलेटर्स की कमी की समस्या नोट कराई।

वर्जन

विभाग ने चार दिन पहले ही बिल जमा कर दिया था, लेकिन बीएसएनएल ने कनेक्शन नहीं जोड़ा था। सैटरडे को अधिकारियों से बात कर तत्काल नंबर की सेवाएं चालू कराई गई हैं।

मुन्ने अली, डीआईओएस