फ्लैग : नगर निगम बोर्ड की बैठक में भाजपा के पार्षदों ने अपने ही मेयर पर उठाए सवाल

- पार्षदों का आरोप, गुलाब राय इंटर कॉलेज के नाम से प्रस्ताव पास करा जीआरएम को फायदा पहुंचाना चाहते हैं मेयर

BAREILLY:

नगर निगम में 5 महीने बाद मंडे को हुई बोर्ड की बैठक में जमकर हंगामा हुआ। बैठक में 12 प्रस्ताव रखे गए, जिसमें 10 पास हो गए और दो खारिज। जीआरएम स्कूल के प्रस्ताव पर भाजपा के ही दो पार्षदों ने मेयर पर सवाल खड़े कर दिए। उनका आरोप था कि मेयर गुलाब राय इंटर कॉलेज के नाम से प्रस्ताव पास करा जीआरएम को फायदा पहुंचाना चाहते हैं।

बैठक के बीच से बहार आए भाजपा पार्षद विपुल लाला और कपिलकांत ने बताया कि बैठक में जब गुलाब राय इंटर कॉलेज की जर्जर बिल्डिंग की जगह नई बिल्डिंग बनाने के संबंध में प्रस्ताव आया तो पार्षदों ने विरोध कर दिया। दोनों पार्षदों ने मेयर डॉ। उमेश गौतम पर आरोप लगाया कि उन्होंने जीआरएम स्कूल को लेकर सभी के साथ धोखा किया है। बोर्ड की बैठक के एजेंडे के इंडेक्स में लिखा गया है कि जीआरएम की नई बिल्डिंग बनाने के संबंध में प्रस्ताव, लेकिन अंदर उसकी डिटेल में लिख दिया गुलाब राय इंटर कालेज की नई बिल्डिंग के निर्माण के लिए प्रस्ताव पास।

पहले इंस्पेक्शन हो

पार्षदों को कहना था कि पुरानी बिल्डिंग के निरीक्षण के बिना नई बिल्डिंग का प्रस्ताव कैसे पास हो सकता है? जब तक इसका निरीक्षण नहीं हो जाता, तब तक प्रस्ताव पास नहीं हो सकता। पार्षदों का आरोप था कि गुलाब राय के नाम से प्रस्ताव पास करा जीआरएम की बिल्डिंग बनाने की अनुमति देने का खेल हो रहा है। इतने विरोध के बावजूद अन्य पार्षदों का समर्थन मिलने से प्रस्ताव पास कर दिया गया।

पार्षद को चेताया

कपिलकंात ने एक अन्य आरोप लगाते हुए कहा कि मेयर ने उन्हें मोशन ही नहीं पढ़ने दिया। इस पर मेयर ने कहा कि कपिलकांत सदन में अनुसासनहीनता कर रहे थे। उन्हें चेताया गया कि दोबारा ऐसा किया तो कार्रवाई की जाएगी।

ये प्रस्ताव हुए पास

- नगर निगम के सभी पार्को को स्मार्ट बनाया जाएगा।

- यूनानी मेडिकल कॉलेज के लिए दी गई हजियापुर की जमीन वापस होगी।

- सीतापुर आई हॉस्पिटल की कुछ जमीन पर मल्टी लेवल पार्किंग बनेगी।

- तिलक इंटर कालेज के मैदान में मॉर्डन स्टेडियम बनेगा

- ईट पजाया चौराहे पर कमर्शियल कॉम्प्लेक्स बनाया जाएगा।

- मछली पालन के लिए तालाबों को लीज पर ि1दया जाएगा।

ये हाे गए खारिज

- सत्या पेट्रोल पंप की जमीन की लीज को बढ़ाने के संबंध में लाया गया प्रस्ताव खारिज कर दिया गया। मेयर का कहना था कि सत्या पेट्रोल पंप पर काफी टैक्स है। जब तक पैट्रोल पंप अपना पूरा टैक्स जमा नहीं कर देता, तब तक उसकी जमीन की लीज नहीं बढ़ाई जा सकती।

- नगर निगम की सम्पत्ति को स्मार्ट सिटी के तहत यूज करने के प्रस्ताव को अभी विचार करने के चलते खारिज कर दिया गया ।

-----------------------