-कमिश्नर ने बीडीए की मीटिंग में दिए निर्देश,

-गांधी उद्यान का तिरंगा नगर निगम को हैंडओवर

BAREILLY: संजय कम्युनिटी हॉल अब किसी को फ्री में नहीं मिलेगा। कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने बीडीए बोर्ड की 78वीं मीटिंग में नगर निगम को संजय कम्युनिटी हॉल फ्री में न देने के सख्त निर्देश दिए हैं। मीटिंग में 77वीं मीटिंग के प्रस्ताव के निर्णय व उनके अनुपालन के बारे में बताया गया।

50 परसेंट रेट किया था रिवाइज

मीटिंग में बीडीए वीसी डा। सुरेंद्र कुमार ने बताया कि गांधी उद्यान में स्थापित नेशनल फ्लैग और फ्लैग स्क्वायर एरिया को नगर निगम बरेली को हैंडओवर कर दिया गया है। मीटिंग में खंडेलवाल कॉलेज को जमीन ट्रांसफर करने का भी मामला रखा गया, जिसकी फाइल शासन को भेजी गई है। वीसी ने बताया कि संजय कम्युनिटी हॉल के किराये की दरों को 50 परसेंट बढ़ोत्तरी के साथ पुनर्निर्धारण का प्रस्ताव रखा गया था। जिसमें रिवाइज्ड अनुमोदित दरों के अनुसार ही संजय कम्युनिटी हॉल का आवंटन किया जा रहा है। कमिश्नर ने कहा कि इसे फ्री में न ि1दया जाए।

एलईडी के लिए नहीं मांगा स्लॉट

बीडीए वीसी ने मीटिंग में बताया कि बोर्ड समिति में चौकी चौराहा पुलिस चौकी के सामने बीडीए द्वारा विज्ञापन के लिए लगाई गई एलईडी पर आने वाले बिजली और संचालन के खर्च के संबंध में भी प्रस्ताव रखा गया है। मीटिंग में बताया गया कि सरकारी और अ‌र्द्ध सरकारी विभागों को सूचना दी जा चुकी है, लेकिन अभी तक किसी विभाग ने कोई स्लॉट आवंटन की मांग नहीं की है। इस पर कमिश्नर ने नगर आयुक्त को मामले को देखने के निदेर्1श दिए।

लैंड ट्रांसफर के लिए शासन को फाइल

मीटिंग में बताया गया कि बोर्ड पीएम आवास योजना के अंतर्गत प्राइवेट सेक्टर की सहभागिता से किफायती आवास, अफोर्डेबल हाउसिंग इन पार्टनरशिप योजना के तहत मैसर्स फेब्रिकेट्स जेबी ने कृषि भूमि उपयोग से आवासीय भूमि में ट्रांसफर का प्रस्ताव रखा है। इसकी भी फाइल शासन को भेज दी गई है। स्पर्श ट्रांसपोर्ट कैरियर प्राइवेट लिमिटेड के मेगा इंफ्राड्रीम्स के लिए ग्राम उड़ला जागीर और कुआ टांडा एवं पुरनापुर में पीएम आवास के लिए लैंड ट्रांसफर के लिए शासन को भेज दिया गया है। मीटिंग में डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह, नगर आयुक्त राजेश श्रीवास्तव, बीडीए वीसी डा। सुरेंद्र कुमार, बीडीए सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।