-दैनिक जागरण आई नेक्स्ट और एक उम्मीद संस्था ने 10वीं, 12वीं के टॉपर्स का किया सम्मान

: दैनिक जागरण आई नेक्स्ट और एक उम्मीद संस्था ने ट्यूजडे को यूपी बोर्ड, सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड से शहर में संचालित स्कूल्स के टॉपर्स को शाबाश कार्यक्रम में सम्मानित किया तो स्टूडेंट्स के चेहरे खुशी से खिल उठे। फनसिटी हवेली में हुए कार्यक्रम का इनॉग्रेशन चीफ गेस्ट डीआईजी राजेश कुमार पांडेय गेस्ट ऑफ ऑनर बीडीए वीसी दिव्या मित्तल व दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के जीएम मुदित चतुर्वेदी ने दीप जलाकर किया। गणेश वंदना की शानदार प्रस्तुति के साथ कार्यक्रम की शुरूआत हुई।

सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता

डीआईजी राजेश कुमार पांडेय ने कहा कि सफलता पाने के लिए पूरी मेहनत से प्रयास करें, इसके लिए कोई शॉर्टकट नहीं होता है मेहनत करते रहें सफलता जरूर मिलेगी। पेरेंट्स भी बच्चों पर कोई दबाव न बनाएं, उन्हें अपने सपने पूरे करने दें। उन्होंने कहा कि आजकल बच्चे खुद ही जानते हैं कि उनकी कितनी क्षमता है और वह इस क्षमता का किस क्षेत्र में बेहतर उपयोग करके अच्छे मुकाम पर पहुंच सकते हैं। उन्हें अब किसी की सलाह की जरूरत नहीं है। इसलिए बच्चों को बड़े सपने देखने दें और उन सपनों को पूरा करने में पेरेंट उनका साथ दें।

ऊंचे मुकाम के लिए बड़े सपने देखें

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि बीडीए वीसी दिव्या मित्तल ने कार्यक्रम की सराहना करने के साथ टॉपर स्टूडेंट्स को उनकी सफलता के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि जीवन में ऊंचे मुकाम तक पहुंचना है तो बड़े सपने देखें, क्योंकि यदि हम छोटे सपने देखेंगे तो हमारा दायरा वहीं तक सीमित हो जाएगा। इसलिए सपने जरूर देखें और उन्हें साकार करने के लिए पूरी मेहनत से तैयारी करें, सफलता जरूर मिलेगी।

पेरेंट्स और गुरु भी बधाई के पात्र

दैनिक जागरण व दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के जीएम मुदित चतुर्वेदी ने कहा कि टॉपर्स की सफलता के लिए वह अकेले ही बधाई के पात्र नहीं हैं, उनकी सफलता में उनके पेरेंट्स और गुरुजनों का भी सहयोग बहुत महत्वपूर्ण है। इस दौरान उन्होंने बताया कि इंडियाज रीडरशिप सर्वे के अनुसार दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने 50 परसेंट ग्रोथ की है। उन्होंने कहा कि दैनिक जागरण आई नेक्स्ट युवा सोच का अखवार है, जो युवाओं से जुड़े मुद्दों को प्रमुखता से उठा रहा है।

गेस्ट को किया सम्मानित

कार्यक्रम के अंत में एक उम्मीद संस्था की प्रेसीडेंट अमिता अग्रवाल ने अपनी टीम के साथ डीआईजी व बीडीए वीसी को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। इस दौरान कार्यक्रम के प्रायोजक मैस्कॉट गु्रप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन सीए सुधीर मेहरोत्रा व सुशील अग्रवाल और अरिहंत क्लासेज के एमडी आरके बंसल, दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के मार्केटिंग हेड संजीव श्रीवास्तव, शिक्षाविद् डॉ। आरके शर्मा, डॉ महेंद्र सिंह बासू के साथ ही कई स्कूलों के प्रिंसिपल व टीचर्स भी शामिल हुए।

सम्मान पाकर खिल उठे चेहरे

इस तरह के कार्यक्रम से स्टूडेंट्स को आगे और अच्छा करने के लिए प्रेरणा मिलती है। दोनों गेस्ट ने सक्सेस के लिए बहुत अच्छी बातें कहीं।

पल्लवी

सम्मान पाकर बहुत अच्छा लगा, प्रेरणा भी मिली कि एक सफलता पाने के बाद आगे बढ़ने के लिए और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है।

सेजल

कार्यक्रम में गेस्ट ने फ्यूचर में सफलता पाने के लिए जो बातें बताई उनसे आगे की तैयारी में मदद मिलेगी। कार्यक्रम सभी के बीच सम्मान पाकर अच्छा लगा।

श्वेता यादव

कार्यक्रम में डीआईजी सर के हाथ से सर्टिफिकेट पाकर बहुत अच्छा लगा। साथ ही प्रेरणा भी मिली की आगे बढ़ने के लिए और ज्यादा मेहनत करनी होगी।

हुमा फातिमा

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट और एक उम्मीद संस्था स्टूडेंट्स की मेहनत को सम्मान दिया यह बहुत अच्छा लगा। इससे स्टूडेंट्स का मनोबल बढ़ता है।

हमशी शायरा

सम्मान पाकर बहुत अच्छा लगा। ऐसे कार्यक्रम से स्टूडेंट्स का मनोबल बढ़ता है और वह आगे और ज्यादा मेहनत से तैयारी करते हैं।

अनन्या मिश्रा

फ्यूचर में सक्सेस के लिए गेस्ट ने जो बातें बताई उससे आगे तैयारी करने में काफी मदद मिलेगी। सम्मान पाकर काफी अच्छा लगा।

शुभेंदु सिंह

जब कोई स्टूडेंट्स की सफलता के लिए सम्मान देता है तो बहुत गर्व महसूस होता है। साथ ही स्टूडेंट्स का मोटिवेशन भी होता है।

एकांश