- देर शाम तक नहीं हो सकी शव की शिनाख्त

Meerut: सोमवार दोपहर महापौर कैंप कार्यालय के समीप सूरजकुंड पार्क में युवक का शव लटका मिलने पर अफरा-तफरी फैल गई। आशंका है कि हत्या कर शव को लटकाया गया है। पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों को ध्यान में रखकर तफ्तीश कर रही है। देर शाम तक शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

क्या है मामला

दोपहर करीब तीन बजे सिविल लाइन पुलिस को सूचना मिली कि महापौर कार्यालय के पीछे पार्क में एक पेड़ पर युवक का शव लटका हुआ है, सीओ सिविल लाइन वंदना मिश्रा और कार्यवाहक एसओ सिविल लाइन मनोज कुमार मौके पर पहुंच गए। उन्होंने जांच पड़ताल के बाद शव को नीचे उतारा। मृतक के गले में मंदिर में चढ़ने वाली चुनरी का फंदा कसा था और पैर घुटने के बल थे। काफी प्रयास के बाद भी शव की शिनाख्त नहीं हो सकी। पोस्टमार्टम के लिए शव को मोर्चरी भेज दिया।

हत्या की गई है?

पेड़ पर लटका हुआ शव भले ही सुसाइड की ओर इशारा कर रहा हो लेकिन कई सवाल खड़े हो रहे है। जिस पर पुलिस भी वर्क कर रही है। जिस तरह पेड़ पर शव लटका हुआ था तो युवक के पेर जमीन पर टिके हुए थे, ऐसे में सुसाइड की बात स्वीकार नहीं की जा सकती, पैर का जमीन पर टिकना हत्या की ओर इशारा कर रहा है। यदि पैर जमीन पर टिके नहीं होते, शव पेड़ पर लटका होता तो ऐसे में सुसाइड माना जा सकता था। लेकिन हत्या की ओर यह घटनाक्रम इशारा कर रहा है। फिलहाल पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारण स्पष्ट हो पाएंगे।

इन्होंने कहा

स्थानीय लोगों का कहना है कि युवक करीब सवा साल से पार्क के आसपास ही घूमता रहता था। वह सड़क या पार्क में ही सो जाता था। उसकी मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं थी। आत्महत्या के साथ-साथ हत्या के पहलू पर भी जांच कर रहे है।

मनोज कुमार

कार्यवाहक थाना प्रभारी

कंकरखेड़ा