- शुक्रवार दोपहर अंतिम संस्कार होने के बाद पुलिस ने ली राहत की सांस

Mawana: पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने देर रात शव परिजनों को सौंप दिया। परिजन शव घर ले आए। शव पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया और सांत्वना देने वालों का तांता लग गया। शुक्रवार को दोपहर परिजन शव को पक्का तालाब के समीप श्मशान में ले गए और अंतिम संस्कार कर दिया। परिजनों की ओर से अज्ञात में मुकदमा दर्ज कराय गया। शव के आधार पर पुलिस ने कुछ युवक हिरासत में लिए हैं। अधिकारियों ने मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा व अन्य सहायता दिलाने का आश्वासन दिया।

पुलिस ने ली राहत की सांस

पुलिस ने गुरूवार देर रात मंद्धबुद्धि किशोर के शव को पोस्टमार्टम कराकर म़ृतक के परिजनों को सौंप दिया। शुक्रवार सुबह लगभग चार बजे परिजन शव लेकर मवाना आ गए। शव पहुंचते ही परिजनों में चीख-पुकार मच गई। मृतक के घर पर सांत्वना देने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। शव पहुंचने के समय पुलिस भी मौजूद रही। रिश्तेदारों की इंतजार में शव दोपहर तक घर रहा। लगभग 12 बजे शव को लेकर हस्तिनापुर रोड पर नवीन मंडी के समीप शमशान में पहुंचे और शव का अंतिम संस्कार कर दिया। कहीं परिजन अंतिम संस्कार को शव ले जाते समय फिर से जाम न लगा दें, इसको लेकर सीओ अब्दुल कादिर व थाना प्रभारी सुधीर कुमार पुलिस बल को साथ लेकर शव लेकर चलने से पहले ही मृतक के आवास पर पहुंच गए थे।

संस्कार के समय साथ रही पुलिस

शव के अंतिम संस्कार होने पर पुलिस ने राहत की सांस ली। वहीं घटना के बाद लगभग 11 बजे पहुंचे एसपी देहात डा.प्रवीण रंजन व एसडीएम अर¨वद सिंह थाने पहुंचे और वहां मौजूद मृतक के परिजनों को पांच लाख रूपये दिलाने व एक बच्चे की नौकरी लगवाने का आश्वासन देकर परिजनों को सांत्वना दी। वहीं पूर्व विधायक योगेश वर्मा के भाई पवन वर्मा ने भी मृतक के परिवार को सांत्वना दी।

सबसे छोटा था मृतक

मृतक किशोर तीन पुत्रों में सबसे छोटा था। घटना वाले दिन वह घर पर देर शाम खाना खाने के बाद घूमकर आने की बात कहकर गया था। परिजनों को क्या पता था कि अब वह नही उसका शव ही घर पर आएगा।

ये था मामला

गुरुवार रात मोहल्ला मुन्नालाल निवासी मुलक के 14 वर्षीय पुत्र मंदबुद्धि आशु का शव पुलिस चौकी के समीप नवजीवन किसान इंटर कॉलेज के बालिका अनुभाग के परिसर में स्थित महामाई मंदिर के पास पड़ा मिला था। समीप ही खून में सनी ईट और उसकी चप्पल भी पड़ी मिली थी। उसकी किन्हीं युवकों ने ईट से चेहरे पर प्रहार कर निर्मम हत्या की थी। सूचना पर पहुंचे मृतक के परिजनों ने मोहल्ले के लोगों के साथ पहुंचकर पुलिस चौकी के सामने शव रख जाम लगाया था।