-हसनगंज के पतौरागंज में नर कंकाल मिलने से हड़कंप

-बॉल उठाने गए बच्चे ने कंकाल पड़ा देख पुलिस को दी सूचना

-हत्या कर शव ठिकाने लगाए जाने की आशंका

LUCKNOW: हसनगंज के डालीगंज स्थित पतौरागंज में क्0 साल से बंद दाल मिल में नर कंकाल मिलने से सनसनी फैल गई। शनिवार शाम क्रिकेट खेल रहे बच्चे जब बॉल उठाने मिल के फ‌र्स्ट फ्लोर पर पहुंचे तो वहां कंकाल पड़ा देख उन्होंने इसकी इंफॉर्मेशन परिजनों को दी। संडे सुबह लोगों ने वहां जाकर इसकी तसदीक की और पुलिस को इसकी सूचना दी। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने बरामद कंकाल डेढ़ साल पुराना बताया है। स्थानीय लोगों ने हत्या के बाद युवक के शव को ठिकाने लगाए जाने की आशंका जताई है।

घाटा होने पर बंद कर दी थी दाल मिल

निरालानगर निवासी सुशील अग्रवाल का डालीगंज के पतौरागंज स्थित लालता प्रसाद पेट्रोल पंप के सामने जैन कॉम्पलेक्स है। इस कॉम्पलेक्स में दाल मिल थी। घाटा होने की वजह से ख्00भ् में सुशील अग्रवाल ने दाल मिल बंद कर दी। जिसके बाद लंबे समय तक मिल की बिल्डिंग बंद पड़ी रही। लंबे समय तक बिना किसी रखरखाव की वजह से बिल्डिंग की पहली मंजिल जर्जर हो गई थी। दो साल पहले सुशील ने इस बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर प्रॉपर्टी डीलिंग का ऑफिस खोला था। पर, वे इस ऑफिस को भी कभी-कभार ही खोलते थे।

बॉल उठाने गए थे बच्चे

शनिवार शाम करीब म् बजे कॉम्पलेक्स के सामने रोड पर क्रिकेट खेल रहे थे। इसी दौरान एक बच्चे ने जोरदार शॉट मारा। जिससे गेंद कॉम्पलेक्स के फ‌र्स्ट फ्लोर पर चली गई। बच्चों ने गेंद उठाने के लिये करीब पड़ी बांस की सीढ़ी को खड़ा किया और उसकी मदद से फ‌र्स्ट फ्लोर पर जा पहुंचे और गेंद तलाशने लगे। इसी बीच बच्चों की नजर वहां पड़े एक नरकंकाल पर पड़ी। यह देख बच्चे डर गए और वहां से भाग खड़े हुए। बच्चों ने घर पहुंचकर परिजनों को कंकाल पड़े होने की जानकारी दी। पर, अंधेरा हो जाने की वजह से परिजनों ने संडे को इसकी तसदीक करने का निर्णय किया।

युवक का था कंकाल

संडे सुबह स्थानीय लोग दाल मिल के फ‌र्स्ट फ्लोर पर पहुंचे जहां बच्चों के बताए मुताबिक कंकाल पड़ा हुआ था। कंकाल के ऊपरी हिस्से पर जालीदार बनियान और निचले हिस्से में जींस मौजूद थी। जिसे देखकर मालूम पड़ रहा था कि यह कंकाल किसी युवक का रहा होगा। जिसके बाद लोगों ने इसकी इंफॉर्मेशन पुलिस को दी। जानकारी मिलने पर एसओ हसनगंज धीरज सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। शुरुआती जांच के बाद एसओ सिंह ने आशंका जताई कि कंकाल करीब डेढ़ साल पुराना है।

गला काटकर हत्या की आशंका

कंकाल पर मौजूद कपड़े करीब-करीब गल चुके थे। पुलिस के मुताबिक, पहनावे से यह कंकाल युवक का मालूम पड़ रहा है। पुलिस ने संभावना जताई कि कोई युवक वहां नशा करने आया और ओवरडोज लेने की वजह से उसकी मौत हो गई। हालांकि, दुर्गध न उठने की वजह से पुलिस की यह संभावना को लोग नकार रहे हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि कंकाल का सिर धड़ से अलग था। जिससे आशंका जताई जा रही है कि युवक की गला काटकर हत्या की गई और बॉडी को ठिकाने लगाने के लिये यहां लाकर फेंक दिया गया। पुलिस ने कंकाल को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। इसके अलावा कंकाल पर मौजूद कपड़े फॉरेंसिक जांच के लिये विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजे गए हैं।