JAMSHEDPUR: परसुडीह थाना इलाके के कलियाडीह तालाब से एक क्फ् साल के बच्चे की बॉडी मिली है। मंगलवार की सुबह मिले बच्चे के शव की पहचान हरहरगुट्टू (बागबेड़ा) दर्जी मुहल्ला निवासी कमलेश साह के रूप में की गई है। कमलेश कीताडीह मॉडल इंग्लिश स्कूल में सातवीं का छात्र था। कमलेश के परिजनों को आशंका है कि उसकी हत्या कर शव को तालाब में फेंका गया है।

कमलेश के पिता डोमा साह सब्जी विक्रेता हैं। मंगलवार को डोमा ने बताया कि कमलेश सोमवार की सुबह घर से क्रिकेट खेलने जाने की बात कहकर निकला था और उसके बाद लौटा ही नहीं। मंगलवार को वे लोग जब बेटे के लापता होने की शिकायत करने बागबेड़ा थाने गए तो उन्हें बताया गया कि कलियाडीह तालाब में किसी बच्चे की लाश मिली है। पता चला कि बॉडी कमलेश की है। कमलेश के तीन भाई हैं और एक बहन। परिजनों ने आशंका जताई है कि उनके पुत्र की हत्या की गई है। जबकि परसुडीह पुलिस का कहना है कि कमलेश की मौत तालाब में नहाने के क्रम में डूबने से हुई है। कमलेश नहाने के लिए तालाब में उतरा होगा, इसलिए जब उसका शव पाया गया तो उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे। हालांकि पुलिस ने परिवार वालों से कहा है कि उन्हें अगर किसी पर हत्या का शक है तो वे लिखित शिकायत करें। पुलिस जांच करेगी। बच्चे के पिता डोमा साह का कहना है कि उनके बेटे कमलेश साह की लाश जब उन्हें दिखाई गई तो उसके पैर में जले जैसा निशान दिखा। डोमा के मुताबिक वह निशान सिगरेट से दागने पर बनने वाले निशान जैसा दिख रहा था। इसलिए हत्या की आशंका जताई जा रही है।

शाम तक दोस्त के साथ था कमलेश

कमलेश के पिता डोमा साह ने बताया कि उनका बेटा क्रिकेट खेलने का शौकीन था। सोमवार सुबह दस बजे क्रिकेट खेलने की बात कहकर घर से निकला था। इसके बाद वह वापस नही लौटा। रात आठ बजे उसकी खोजबीन शुरू की गई। पुत्र के दोस्त बागबेड़ा गाढ़ाबासा निवासी भीम से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि सोमवार शाम छह बजे तक कमलेश उसके साथ ही था। इसके बाद कीताडीह ग्वाला पट्टी में रहने वाले मित्र अनुराग के घर जाने की बात कहकर चला गया।

मंगलवार की सुबह मैं भीम के बताए अनुसार कमलेश के दोस्त अनुराग के घर गया था। पूछा कि कमलेश आया था या नहीं। वहां बताया गया कि कमलेश अनुराग के घर गया ही नहीं। इसलिए भीम से पूछताछ होने से ही कुछ जानकारी मिल सकती है।

- कमल साह, कमलेश का बड़ा भाई