हत्या पर उठे सवाल

कछार में ले जाकर हत्या का 1या मकसद था

बॉडी आधी जला देने के पीछे 1या मंशा थी

कौन थी मरने वाली, कौन-कौन है परिवार में

हत्या 1यों की गयी और किसने की

ऐसी 1या दुश्मनी थी उसकी किसी से जो इस तरह जलाकर फेंक दिया गया

कछार एरिया में मिली अधजली बॉडी, नहीं हुई पहचान

शादी-शुदा न होने के संकेत, रेप की आशंका

ALLAHABD: फिलहाल तो कातिल अपने मंसूबे में सफल हैं। मरने वाली युवती की पहचान नहीं हुई तो पुलिस को बॉडी को लावारिस पोस्टमार्टम हाउस 5ोजवा देना पड़ा। किसने की हत्या? 1यों की हत्या? बॉडी को आधी जला देने के पीछे 1या मकसद था? कौन थी मरने वाली? उसे इस दुर्दशा का सामना 1यों करना पड़ा? जैसे सवाल हवा में थे और किसी के पास इसका कोई जवाब नहीं था। यही शायद हत्यारों की मंशा 5ाी थी। बॉडी दे2ाकर हर कोई हैरान था। काफी कोशिश के बाद 5ाी पहचान न होने पर पुलिस ने बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए 5ोज दिया है।

जली बॉडी की पहचान मुश्किल

गंगा पार इलाके के सराय इनायत में कछार के एरिया में सन्नाटा रहता है। इस तरफ झाडि़यां होने से कोई कम ही आता जाता है। सोमवार को दिन में तीन बजे के करीब स्थानीय कुछ लोग उधर से गुजरे तो एक बॉडी दे2ाकर चौंक गये। यह बॉडी करीब 25-26 साल की युवती की थी। कमर के ऊपर का हिस्सा बुरी तरह से जल चुका था। चेहरा झुलस गया था। कमर के ऊपर के हिस्से से कुछ 5ाी पहचान मुश्किल थी। सलवार लग5ाग सुरक्षित थी। एक पैर के ऊपरी हिस्से का कुछ 5ाग जला हुआ था। बॉडी के आसपास के एरिया पर कोई ऐसा स्पॉट नहीं दि2ा जिससे लगे कि वहां कोई संघर्ष हुआ हो। यह सूचना जंगल में लगी आग की तरह फैली तो आसपास के लोग जुट गये। सूचना मिलने पर पुलिस 5ाी मौके पर पहुंच गयी।

सिर के नीचे 4लड के निशान

पुलिस ने पहुंचने के बाद बॉडी को उठाया तो सिर के नीचे 4लड स्पॉट मिले। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि युवती कहीं और की रहने वाली है और यहां लाकर हत्या की गयी है। हत्यारों ने बॉडी के ऊपर के हिस्से पर घास-फूस र2ाकर उसे जला दिया। मृतक के पैर में न तो पायल थी और न ही बिछिया। इससे माना जा रहा है कि वह शादी शुदा नहीं होगी। सलवार अस्त-व्यस्त न होने के आधार पर पुलिस का मानना था कि उसके साथ रेप नहीं हुआ होगा। लेकिन, मौके पर पहुंचे प्र5ारी एसओ का कहना था कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि उसके साथ वहशियों जैसी हरकत हुई है या नहीं। स्थानीय लोगों का मानना है कि युवती के साथ जरूर कुछ उल्टा सीधा हुआ है, इसी के चलते उसे मारा 5ाी गया है और ऐसे स्थान पर लाकर फेंका गया है, जहां आसानी से पहचान न हो सके।

बॉडी की दशा बताती है कि मर्डर बेहद प्लांड तरीके से किया गया है। पहचान हो जाय और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाय तो कुछ पता चलेगा। पहचान कराने के लिए बॉडी की फोटो आसपास के थानों में 5ाी 5ोज दी गयी है।

5ाइया लाल विश्वकर्मा

एसओ, सराय इनायत

हंडिया का मामला अब 5ाी अज्ञात

पिछले ह3ते इसी से मिलता-जुलता एक मामला हंडिया में 5ाी सामने आया था। पुलिस को वाराणसी-कानपुर हाईवे पर हंडिया में बने 3लाईओवर के नीचे एक अज्ञात युवती की बॉडी मिली थी। इस युवती की 5ाी बेरहमी से हत्या की गयी थी। उसके साथ 5ाी बलात्कार की आशंका जतायी गयी थी। बॉडी की पहचान अब तक नहीं हो सकी तो पहचान से लेकर हत्या के कारण तक पर उठे सवाल अब 5ाी जस के तस बने हुए हैं। पुलिस 1लू लेस है।