-देवसिंह को न्याय दिलाने की मांग को लेकर प्रदर्शन

-कचहरी परिसर में कई संगठनों के लोगों ने धरना दिया

MUSSOORIE : एलबीएस राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी से जुड़े फर्जी आईएएस रूबी चौधरी हाई-प्रोफाइल मामले में अकादमी के निलंबित सुरक्षागार्ड देवसिंह को नौकरी पर बहाल करने एवं उसको न्याय दिलाने की मांग की। अनेकों जनप्रतिनिधियों, श्रमिक संगठनों से जुड़े नेताओं तथा सामान्य जनमानस ने सोमवार को कचहरी प्रांगण में धरना दिया। उन्होंने देवसिंह को नौकरी पर बहाल करने की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने मामले की सीबीआई जांच की मांग भी की।

मामले की उठी जांच की मांग

दरअसल, सोमवार सुबह करीब ग्यारह बजे राज्य आंदोलनकारी सम्मान परिषद के पूर्व अध्यक्ष रविन्द्र जुगरान के नेतृत्व में दर्जनों लोग कचहरी कैंपस में एकत्रित हुए, जहां ने सभी ने सुरक्षा गार्ड देवी सिंह की बहाली व रूबी चौधरी को न्याय दिलाने की मांग को धरना प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। रवीन्द्र जुगरान व अन्य प्रदर्शनकारियों का कहना था कहना था कि अगर देवसिंह को न्याय नहीं मिला तो वह मामले को सुप्रीम कोर्ट तक ले जाएंगे।

मुकदमे की निशुल्क पैरवी करेंगे

लंढौर कैंटबोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष एडवोकेट चक्रधर प्रसाद बलूनी ने इस मौके पर एलान किया कि वह देव सिंह को न्याय दिलाने के लिए उसके मुकदमे की निशुल्क पैरवी करेंगे। धरना देने वालों में निलंबित सुरक्षागार्ड देवसिंह, उसकी पत्‍‌नी चंपा देवी, कैंटबोर्ड उपाध्यक्ष महेश चंद्र, मजदूर नेता देबी गोदियाल, कैंटबोर्ड सभाषद सुशील अग्रवाल सहित कई लोग मौजूद रहे। इस मौके पर देव सिंह ने कहा कि उसे न्याय नहीं मिला तो वे अकादमी के मुख्य गेट पर धरना देने को बाध्य होंगे।