सलमान खान सोमी अली:
बॉलीवुड के मशहूर कलाकार सलमान खान भी शारीरिक शोषण विवादों में घिर चुके हैं. सलमान खान अपनी गर्लफ्रेंड सोमी अली को लेकर चर्चा में रहें. पाकिस्‍तानी ऐक्‍ट्रेस सोमी अली और सलमान खान करीब 5 सालों तक एक एक दूसरे के साथ रहे. इन दोनों के एक साथ डेट करने की खबरें भी आ रही थीं, लेकिन फिर इनके बीच सब कुछ बदल गया. सलमान और 90 के दशक में इनसे अलग हो गए. सलमान के गुस्‍से में सोमी पर ड्रिंक डालने वाला प्रकरण काफी चर्चा में रहा.

सलमान खान ऐश्‍वर्या राय:
अभिनेता सलमान खान अभिनेत्री ऐश्‍वर्या राय के साथ भी शारीरिक हिंसा मामले को लेकर चर्चा में रहे. सलमान खान ने फिल्‍म हम दिल दे चुके सनम के दौरान ऐश्वर्या राय के साथ डेटिंग करना शुरू कर किया था. इसके बाद सलमान और ऐश्‍वर्या के बीच दूरी की खबरें आने लगी. खबरें यहां आने लगी कि वह ऐश्‍वर्या राय के साथ झगड़ा करने के साथ मारपीट पर भी अमादा हो जाते है. ऐश्‍वर्या के प्‍यार में पागल सलमान ने एक दिन तो हद ही कर दी. उन्‍होंने ऐश्‍वर्या के घर की खिड़कियों के शीशे आदि तो़ड़े. इतना ही नहीं एक फिल्‍म की शूटिंग के दौरान सलमान ने ऐश्‍वर्या को शारीरिक प्रताड़ना पहुंचाई. हालांकि यह रिश्‍ता फाइनली टूट गया.

संजय खान जीनत अमान:
इन हिंसा वाले रिश्‍तों में अभिनेता संजय खान और जीनत अमान का नाम भी जुड़ा है. यह अपने अफेयर्स की कंड्रोवर्सीज को लेकर बॉलीवुड में छाए रहें. दोनों के बीच तनाव की खबरें आ रही थीं, लेकिन सार्वनजिनक रूप से  1980 में फिल्‍म अब्‍दुल्‍ला के सेट से इनके हिंसक रिश्‍ते का खुलासा हो गया. धीरे धीरे ये बढता गया और संजय ने एक दिन एक पांच सितारा होटल में इन कार्फी क्रूरता वाला रवैया अख्‍ितयार किया.


यहां भी क्‍िलक करें:
तस्‍वीरों देखें ऐक्‍ट्रेस रति और अनिल से पहले Abusive relation में रहने वाले फिल्‍मी दुनिया के ये मशहूर चेहरे...

मजहर खान जीनत अमान:

अभिनेत्री जीनत अमान का बॉलीवुड में शारीरिक हिंसा वाली घटनाओं में काफी नाम रहा है. 1985 में उन्‍होंने मजहर खान के साथ विवाह रचाया. इसके बाद एक बार फिर 90 के दशक में वह शारीरिक हिंसा के मामले के साथ चर्चां में रहीं. दो बेटे होने के बाद भी मजहर खान उन पर अत्‍याचार करते हैं. यह बात जीनत अमान ने खुद एक प्रेस वार्ता में स्‍वीकार की थी.

कंगना रनौत आदित्‍य पांचोली:
अभिनेत्री कंगना रनौत और आदित्‍य पांचोली का रिश्‍ता के रिश्‍ते को लेकर भी ऐसी खबरें आ चुकी हैं. 2007 में कंगना रनौत ने अपने साथ आदित्‍य पंचोली के अत्‍याचार वाले रवैये का खुलासा किया.

रणवीर शौरी पूजा भट्ट:
इन अपमानजनक रिश्‍तों को लेकर रणवीर शौरी और पूजा भट्ट का नाम भी आ चुका है. पूजा के ब्‍वॉयफ्रेंड रणवीर ने 2002 में पूजा को एक शादी समारोह में मारा था. इस दौरान पूजा के भाई राहुल से भी रणवीर का विवाद हुआ. कहते हैं कि रणवीर यूं तो पूजा को बहुत चाहते रहे लेकिन शराब के नशे पर वह सबकुछ भूल जाते थे.

Hindi News from Bollywood News Desk