कानपुर। स्विटरलैंड प्रशासन इन दिनों अपने यहां श्रीदेवी का स्टेचू बना कर उन्हें सम्मान देने की तैयारियों में जुटा है। मालूम हो कि 14 सितंबर, 1989 को रिलीज हुई श्रीदेवी और ऋषि कपूर अभिनीत फिल्म 'चांदनी' स्विटजरलैंड में ही शूट हुई थी। मालूम हो कि श्रीदेवी से पहले वहां इंडस्ट्री के जाने माने फिल्म मेकर और फिल्म 'चांदनी' के डायरेक्टर यश चोपडा़ का पुतला 2016 में ही बना कर उन्हें सम्मानित किया जा चुका है और अब श्रीदेवी की बारी है। श्रीदेवी की फिल्म स्विटरजरलैंड में ही शूट हुई थी जिसकी वजह से उनकी फैन फॉलोइंग वहां पर भी अच्छी-खासी है। बहरहाल स्विटजरलैंड सरकार के श्रीदेवी का पुतला बनवाने के पीछे कुछ और ही वजह है। यहां जानें वो क्या है...
स्विटरलैंड से रहा है श्रीदेवी का ये खास कनेक्शन,अब इस वजह से वहां लगने जा रहा उनका पुतला
ये है श्रीदेवी के पुतला बनवाने की वजह
मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक एक सीनीयर ऑफिशियल फैमिलियर ने श्रीदेवी के पुतले के बनने के बारे में बात करते हुए कहा, 'यश चोपडा़ की कई फिल्मों का बैकड्राप स्विटजरलैंड ही होता था। इसलिए यश चोपडा़ ने अपनी फिल्म चांदनी के लिए भी यहीं की लोकेशन चुनी होगी। हम स्विटजरलैंड के टूरिज्म को बढा़वा देना चाहते हैं इसलिए श्रीदेवी का पुतला बनवा कर उन्हें यहां सम्मानित किया जाना है और इससे हमें भी फायदा होगा। हमें बहुत खुशी हो रही की एक्ट्रेस को हम अपने देश में सम्मानित करने जा रहे हैं।' यश चोपडा़ की फिल्मों की एक खासियत हुआ करती थी की उसमें स्टोरी के साथ-साथ बैकड्राप में सीन सीनरियां खूब दिखती थीं। इसलिए वो अपनी हर फिल्म में स्विटजरलैंड को ही शूटिंग प्लेस चुनते थे।
स्विटरलैंड से रहा है श्रीदेवी का ये खास कनेक्शन,अब इस वजह से वहां लगने जा रहा उनका पुतला
स्विटजरलैंड की वादियों में शूट हुई थी चांदनी
1989 में रिलीज हुई ब्लॉक बस्टर फिल्म 'चांदनी' स्विटजरलैंड की वादियों में ही शूट हुई है। फिल्म में श्रीदेवी और ऋषि कपूर की बेहतरीन लव स्टोरी दिखाई गई है जिसके बैकग्राउंड में स्विटजरलैंड की वादियां नजर आ रही हैं। मालूम हो कि इसी साल 24 फरवरी को श्रीदेवी का निधन बाथरूम में बाथटब में कार्डिएक अरेस्ट से हुई। ये हादसा तब हुआ जब वो अपने भांजे रोहित मारवाह की शादी में शरीक होने दुबई गई थीं। फिलहाल स्विटजरलैंड ने श्रीदेवी के पुतले से उन्हें सम्मानित कर अपने यहां टूरिज्म को बढा़वा देने का अच्छा प्लान खोजा निकाला है। अब ये कितना कारगर साबित होता है ये तो वक्त ही बातयएगा।
स्विटरलैंड से रहा है श्रीदेवी का ये खास कनेक्शन,अब इस वजह से वहां लगने जा रहा उनका पुतला

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की 'इंगलिश-विंगलिश' को स्टार का निधन, इस वजह से हुई मौत


तस्वीरें : श्रीदेवी इस तरह बनी बॉलीवुड की पहली महिला सुपर स्टार, जानें इनके जीवन के कुछ अनसुने राज

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk