- मोहित चौहान के साथ सुखविंदर सिंह भी मचाएंगे स्टेज पर धमाल

- शारदा सिन्हा और सुरेश वाडेकर भी बिखेरेंगे जलवा

GORAKHPUR: गोरखपुर की सरजमीं पर एक बार फिर धूम मचेगी। गोरखपुर महोत्सव के सेकेंड एडिशन में गोरक्षनगरी कल्चरल रंग में डूबी नजर आएगी। देश के चुनिंदा सितारों का जमघट होगा, तो वहीं नन्हें-मुन्नों के टैलेंट का जलवा भी देखने को मिलेगा। इस बार गोरखपुर महोत्सव के स्टेज पर बॉलीवुड के फेमस प्लेबैक सिंगर रॉकस्टार फेम मोहित चौहान धमाल मचाने के लिए तैयार हैं। वहीं 'जय हो' का जज्बा लोगों के दिल तक पहुंचाने वाले सुखविंदर सिंह भी स्टेज पर अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे। सुरेश वाडेकर जहां डिवोशनल सांग्स से लोगों को भक्तिमय माहौल देंगे, तो वहीं फेमस फोक सिंगर शारदा सिन्हा भोजपुरी ऑडियंस को अपनी ओर अट्रैक्ट करेंगी।

11 से 13 जनवरी तक होगा महोत्सव

गोरखपुर की कलाओं और संस्कृति को पहचान दिलाने के लिए एक बार फिर महोत्सव ऑर्गनाइज किया जाएगा। गोरखपुर यूनिवर्सिटी में ऑर्गनाइज होने वाला शहर का यह मेगा इवेंट 11, 12 और 13 जनवरी को ऑर्गनाइज किया जाएगा। इनॉगरेशन राज्यपाल राम नाइक के हाथों होगा, जबकि सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ समापन समारोह के चीफ गेस्ट होंगे। खिचड़ी के ठीक पहले इस बार भी गोरखपुर में एक और मेले से मंजर होगा, जिसमें लोगों को भरपूर मस्ती करने का मौका मिलेगा।

ट्रेडिशन के साथ फैशन भी

गोरखपुर महोत्सव में जहां ट्रेडिशन का जादू नजर आएगा। वहीं आर्टिस्ट फैशन शो में जलवा भी बिखेरेंगे। बेबी शो के साथ डॉग शो भी कराए जाने की तैयारियां की जा रही है। इतना ही नहीं बच्चों के साथ शहर के स्कूल्स का भी इनवॉल्वमेंट हो सके, इसकी भी तैयारी है। वहीं गोरखपुर में मौजूद हुनरमंदों और शहर का नाम ऊंचा करने वाले होनहारों को भी गोरखपुर महोत्सव के स्टेज से सम्मानित करने की भी प्लानिंग की जा रही है।

बॉक्स

यू-ट्यूब पर लाइव दिखेगा महोत्सव

गोरखपुर महोत्सव को आम लोगों के घरों तक पहुंचाने के लिए इस बार भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने की तैयारी है। गोरखपुर महोत्सव के लिए लगातार दूसरी बार गोरखपुर ऑनलाइन को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है। यू-ट्यूब पर जहां लाइव परफॉर्मेस देखने को मिलेगी। वहीं महोत्सव के ऑफिशियल फेसबुक पेज पर भी लोग महोत्सव की लाइव कवरेज देख सकेंगे।