- आईजीसीएल में पहुंचे फेमस एक्टर अरशद वारसी और प्राची देसाई

- फिल्म एक्टर जिम्मी शेरगिल और आर. माधवन ने भी प्लेयर्स का बढ़ाया हौसला

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW: आईपीएल की तर्ज पर आईजीसीएल में भी बॉलीवुड का तड़का लगा. फेमस फिल्म स्टार की मौजूदगी ने क्रिकेट लीग मैच के उत्साह को दो गुना कर दिया. हालांकि भूकंप से हुई त्रासदी के चलते आईजीसीएल के प्रोग्राम में होने वाला रंगारंग कार्यक्रम को कैंसिल कर दिया गया. ऐसे में दर्शकों में काफी मायूसी देखने को मिली. हालांकि बड़े स्टार को अपने बीच पाकर दर्शक खुश भी हुए और स्टार्स ने भी हाथ हिलाकर अभिवादन किया.

मैच में स्टार्स की टीम

आईजीसीएल के फाइनल मैच में सैटर्डे को केडी सिंह बाबू स्टेडियम में कई नामचीन स्टार्स ने शिरकत की. इनमें मुन्नाभाई के सर्किट अरशद वारिस, प्राची देसाई, जिम्मी शेरगिल, आर. माधवन, फेमस गायिका महालक्ष्मी अय्यर, तोची रैना समेत कई कलाकार मौजूद रहे. फाइनल मैच के दूसरी पारी शुरू होते ही फिल्म स्टार की स्टेडियम में एंट्री शुरू होने लगी, जिसे देखकर लोगों की भीड़ उमड़ने लगी.

एक झलक पाने की चाहत

फेमस स्टार अरशद वारसी, आर. माधवन, जिम्मी शेरगिल और प्राची देसाई की एक झलक पाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी. कोई मोबाइल से फोटो बनाता नजर आया तो कोई स्टेज पर पहुंचने की जद्दोजहद में लगा था. स्टार के साथ खिलाड़ी भी सेल्फी लेने के लिए उत्सुक रहे. प्लेयर्स और दर्शकों का उत्साह बढ़ाने के लिए बॉलीवुड स्टार ने मंच में भी आए. अपने-अपने अंदाज से स्टार्स ने दर्शकों का मनोरंजन भी किया.

भूकंप के चलते टल गया प्रोग्राम

आईजीसीएल के फाइल मैच में रंगारंग प्रोग्राम का आयोजन किया गया था. जिसके लिए फेमस गायिका महालक्ष्मी अय्यर और तोजी रैना भी स्टेडियम में मौजूद थे. स्टार को भी रंगारंग प्रोग्राम में शिरकत की. दोपहर में आए भूकंप के चलते स्टेडियम में होने वाले प्रोग्राम को सीएम की मौजूदगी में अफसरों ने कैंसिल कर दिया.

हर दिल में बसता है क्रिकेट: जिम्मी शेरगिल

मैच में भले ही क्क् प्लेयर्स खेलते हैं, लेकिन उसे देखने के लिए लाखों-करोड़ों आंखे टिकी रहती हैं. क्रिकेट में दो टीमों के बीच प्रतिस्पर्धा होती है, लेकिन वह दिल तोड़ने के लिए नहीं, बल्कि दिल जोड़ने वाला गेम है. मैं बचपन से क्रिकेट देख रहा हूं. समय के साथ क्रिकेट में भी बहुत परिवर्तन हुआ है, अब शॉट टाइम मैच का समय है. यूपी के गोरखपुर में मेरी पैदाइश है. इसलिए यहां आना हमेशा ही अच्छा लगता है. इस साल मुझे राज्य सरकार ने यश भारती अवॉर्ड से नवाजा है. ऐसे में मेरा लगाव यूपी के साथ और भी बढ़ गया. जहां तक आईजीसीएल का सवाल है तो यह ग्रामीण क्षेत्रों से जोड़ने के लिए बेहतरीन काम है. यहां पर मैच देखकर बेहद मजा आया.

फिल्म इंडस्ट्री के लिए संजीवनी है यूपी: अरशद

मुन्ना भाई का सर्किट दोस्त जब स्टेडियम में पहुंचा तो लोगों ने शोर मचाकर उनका स्वागत किया. मंच पर माइ संभाल कर अरशद वारसी ने पहले अपने फिल्मी अंदाज से लोगों का अभिवादन किया फिर लखनऊ की तहजीब का हवाला देकर कहां अब मेरी मारी है. अरशद वारसी ने कहा कि आईजीसीएल खेलने वाले खिलाडि़यों से एक बात जरूर कहना चाहूंगा कि सभी बड़े खिलाडि़यों का नाता गांव से जरूर रहा है और वहीं अच्छा खेलकर उन्होंने अपना नाम कमाया. मेरे विचार में ग्रामीण खिलाडि़यों में जीत की इच्छा बहुत होती है तो उन्हें मंजिल तक ले जाती है. हम कलाकार यूपी सरकार का भी शुक्त्रिया अदा करना चाहते हैं, क्योंकि जब भी हमें यहां शूटिंग करना होता है तो यहां पर हमें तमाम सुविधाएं आसानी से मिल जाती है.

भूकंप ने दे दिया दर्द - आर. माधवन

भले ही मेरा यूपी से कोई नाता नहीं है, लेकिन मैं भी बिहार के एक छोटे से गांव से संबंध रखता हूं. लखनऊ आकर आईजीसीएल के फाइनल में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को परिवार के साथ मैच देखकर बहुत अच्छा लगा और अपने परिवार की भी याद आ गई. मेरी शुभकामनाएं है कि जो भी खिलाड़ी आईजीसीएल में चमके है वे एक दिन आईपीएल खेलकर अपने क्षेत्रों का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करेंगे. इसके अलावा नेपाल और भारत में आए भूकंप में पीडि़तों के लिए मुझे अफसोस है.

यह शहर मेरे दिल के करीब: प्राची देसाई

मुकाबला बेहद शानदार रहा और मैंने यहां टेनिस बॉल क्रिकेट का भरपूर लुत्फ उठाया. लखनऊ के शानदार शहर है और यहां आकर शूटिंग करना बहुत अच्छा लगता है. जब भी मुझे यहां शूटिंग की जानकारी दी जाती है तो मैं बहुत उत्साहित हो जाती हू. यह शहर मेरे दिल के करीब है. यहां की तहजीब और तमीज की मैं कायल हूं. नवाबों के शहर की शान को और ज्यादा करीब से देखना चाहती हूं. क्रिकेट मैच अब हर किसी के सिर पर चढ़ कर बोल रहा है. फिल्म इंडस्ट्री की तरह क्रिकेट के भी दुनिया में बड़ी संख्या में फैन है. इसका कोई जोड़ नहीं है.