स्कूल में मिले पत्र से फैली सनसनी

तीन स्कूल लिए निशाने पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप

आगरा। किसी ने फिर एक बार सिटी में दहशत फैलाने की कोशिश की। सदर स्थित एक स्कूल में सोमवार सुबह किसी ने बम विस्फोट का धमकी भरा पत्र सेंट क्वीन मैरी स्कूल सदर में फैंक दिया। प्रबंधक ने जब पत्र पढ़ा तो उनके होश उड़ गए। इसी के बाद उन्होने तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम फोन कर सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस व बीडीएस, डॉग स्क्वॉयड, स्वॉट टीम मौके पर पहुंच गई। टीम ने स्कूल में बम की तलाश की, लेकिन बम नहीं मिला। इसी के बाद एक के बाद एक स्कूल देखे गए।

स्कूल में मिला धमकी भरा पत्र

देवरी रोड स्थित सेंट क्वीन मैरी स्कूल है। इसकी एक शाखा सैंया में भी है। राजीव मेहरा स्कूल प्रबंधक हैं। उनकी बहन गीता दत्त स्कूल की प्रिंसिपल हैं। सोमवार सुबह सात बजे एक धमकी भरा पत्र मिला। स्कूल प्रबंधक राजीव मेहरा को एक धमकी भरा पत्र मिला। उस दौरान स्कूल लगा नहीं था। पत्र में धमकी भरे अंदाज में एक शायरी लिखी थी। मुंबई और पठानकोट सरीखे जैसे ब्लास्ट की धमकी पत्र में लिखी थी। कुछ उर्दू शब्द भी लिखे मिले। हाफिज सईद के साथ पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई भी लिखा था।

पत्र पढ़कर फैली दहशत

प्रबंधक ने पत्र पढ़कर पुलिस कंट्रोल रूम फोन कर दिया। आठ बजे मौके पर बीडीएस की टीम व डॉग स्क्वॉयड के साथ स्वॉट टीम पहुंच गई। पांच मंजिला स्कूल का टीम ने चप्पा-चप्पा छान मारा। क्लास व स्कूल के आसपास भी तलाशी ली गई। डिटेक्टर से टॉयलेट, पेड़-पौधो व झाडि़यों में चेकिंग की गई। लेकिन बम नहीं मिला। इसके अलावा पंचशील इंटर कॉलेज और सेंट जॉर्जेस कॉलेज में भी टीम ने तलाशी की।

क्वीन विक्टोरिया पहुंची पुलिस

इधर, क्वीन विक्टोरिया में हिंदी मीडियम स्कूल की प्रिंसिपल बी। एडवर्ड के पास 11:20 बजे डॉट फोन पर कॉल आया। दूसरी तरफ से आवाज आई कि इंग्लिश मीडियम सेक्शन में बम रख दिया है। इस पर बी। एडवर्ड ने इंग्लिश मीडियम सेक्शन की प्रिंसिपल रेड डेनियल को फोन कर बताया तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत पुलिस को कॉल किया। टीचर्स ने खुद बच्चों को क्लास से बाहर निकालकर सुरक्षित किया और खुद क्लास की तलाशी की। थोड़ी देर में पुलिस व बीडीएस की टीम व डॉग स्क्वॉयड की टीम पहुंच गई।

टीम ने किया स्कूल में सर्च

बीडीएस टीम ने कार्यक्रम स्थल, क्लास व मैदान के चप्पे-चप्पे की जांच की। घास व अधिक हरियाली वाले स्थानों पर भी तलाशी की जहां-जहां टीम के कदम बढ़ रहे थे। वैसे-वैसे लोगों की दिल की धड़कन बढ़ रही थी। मौके पर लोग बम होने की आशंका से डरे हुए थे। उन्हें लग रहा था कि कहीं यहां बम तो नहीं कहीं वहां बम तो नहीं। टीम करीब दो घंटे तक स्कूल में सर्च करती रही लेकिन कुछ भी नहीं मिला।

टीम देख स्कूल में खलबली

जिस दौरान टीम स्कूल के अंदर आई उस दौरान नर्सरी के बच्चों मैदान में प्रोग्राम चल रहा था। बच्चों की भीड़ वहां पर बैठी थी। टीचर्स ने बच्चों को नहीं बताया था कि हुआ क्या है लेकिन छोटे बच्चे स्वॉट टीम व डॉग स्क्वॉयड को देख दहशत में आ गए थे। बच्चे समझ नहीं पा रहे थे के हुआ क्या है। डॉग के आते ही टीचरों ने बच्चों को क्लास में भेजना शुरु कर दिया। बच्चों ने क्लास की तरफ दौड़ लगा दी।