- किसी युवक ने पुलिस कंट्रोल पर दी बम होने की सूचना

- बीडीएस, डॉग स्क्वॉयड ने मौके पर घंटों की छानबीन

आगरा. ताजमहल में बम की सूचना से शुक्रवार को खलबली मच गई. आनन-फानन में बम डिस्पोजल स्क्वॉयड के साथ फोर्स पहुंच गया. घंटों तलाशी अभियान चला. कुछ नहीं मिलने पर सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली.

बंद था ताजमहल

शुक्रवार सुबह 10:40 बजे किसी युवक ने पुलिस कंट्रोल रूम सूचना दी कि ताजमहल में बम है. स्मारक बंद था. सीओ सदर उदयराज सिंह, सीओ ताज सुरक्षा, सर्किल का फोर्स, बीडीएस, डॉग स्क्वॉयड के साथ स्वॉट मौके पर पहुंच गई. टीम ने ताजमहल को चारों ओर से कवर कर लिया.

चप्पे-चप्पे की छानबीन की गई

टीम ने मौके पर ताज के बाहर व अंदर जाकर पड़ताल की. बीडीएस ने मेटल डिटेक्टर से हर सीट व मैदान के कोनों में जाकर पड़ताल की. टीम ने करीब ढाई घंटे तक ताजमहल के अंदर तलाशी की, लेकिन बम नहीं मिला. जिस नंबर से कॉल आया, वह सूचना देने के बाद बंद हो गया. डेढ़ घंटे बाद सूचना देने वाला नंबर ऑन हुआ.

मथुरा में मिली लोकेशन

पुलिस ने नंबर पर कॉल कर पूछा तो युवक ने पुलिस को बताया उसे भी किसी और ने बताया था. उसने पुलिस को सूचना दे दी. इसके बाद फिर से नंबर बंद हो गया. डेढ़ घंटे बाद उसकी लोकेशन मथुरा में दिखी. पुलिस युवक का रिकॉर्ड खंगाल रही है. सीओ सदर उदयराज सिंह के मुताबिक युवक के बारे में पता किया जा रहा है. झूठी सूचना देने पर मामले में कार्रवाई की जाएगी.

सुरक्षा एजेंसियों के उड़ होश

ंहाल ही में अकालतख्त एक्सप्रेस में विस्फोटक मिला था. मुजफ्फरनगर में आतंकी अबदुल्लाह उल मामून को पकड़ा. देवबंद से फरार आतंकी के दस्तावेजों में आगरा का नाम. इस सबके बाद ताजमहल में बम की सूचना से सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ गए.