- स्कूलों व विभाग ने नहीं की है अभी तक पूरी तैयारी

- कहीं लेट न हो जाए सेशन, यही है पेरेंट्स को चिंता

मेरठ। एक अप्रैल से नया सेशन शुरु होगा। बावजूद इसके शिक्षा विभाग ने कोई खास तैयारी नहीं की है। अभी तक न तो स्कूलों को सिलेबस बंटवाया, न ही किताबें दी है और न ही एडमिशन को लेकर कोई निर्देश दिए हैं।

नहीं हैं बुक्स

माध्यमिक स्कूलों क्लास छह से लेकर आठ तक की बुक्स और क्लास एक से आठ तक की बुक्स विभाग की तरफ से ही निशुल्क दी जाती है। लेकिन अभी तक बुक्स आई ही नही है। अब नए सेशन में बच्चे कैसे पढ़ाई करेंगे।

नहीं दिए निर्देश

गौरतलब है कि स्कूलों में एडमिशन के लिए विभागीय स्तर पर हमेशा निर्देश दिए जाते हैं। लेकिन इस बार विभाग ने कोई निर्देश नहीं दिए हैं और न ही स्कूलों की पूरी तैयारी है। हालांकि कुछ स्कूलों ने अपने लेवल से एडमिशन के लिए सर्कुलर दिए हैं, लेकिन सभी स्कूलों में एडमिशन प्रक्रिया शुरु नहीं हो पाई है। जिसके चलते सेशन लेट होने के चांस है।

सिलेबस भी नहीं

स्कूलों में नए सेशन से पहले विभाग की तरफ से सिलेबस भेजा जाता है। अभी तक विभाग ने ये सलेबस भी स्कूलों को नहीं बंटवाया है।

क्या कहते है पेरेंट्स

सेशन लेट होगा तो बच्चों की पढ़ाई पर बहुत बुरा असर पड़ेगा। कोर्स अधूरा होगा फिर टीचर्स बाद में कोर्स पूरा करने के चक्कर में ज्यादा सही से नहीं पढ़ा सकेंगे।

-श्याम

ये हर बात की ड्रामा है, सरकारी स्कूलों में हमेशा ही ऐसा होता है। सारे काम अधूरे ही रहते हैं, तभी तो एजुकेशन सिस्टम नहीं सुधर रहा है।

-विशाल

सरकारी स्कूलों में सेशन लेट होता है, इसका नुकसान स्टूडेंट्स की पढ़ाई पर ही पड़ता है, जिससे रिजल्ट पर भी असर पड़ता है।

-नेहा

---------

बुक्स अभी ऊपरी लेवल से ही नहीं आई है, बाकी विभाग पूरी कोशिश कर रहा है सेशन व्यवस्थित रुप से शुरु हो सके।

-श्रवण कुमार यादव, डीआईओएस