- फेस्टिव सीजन में अपने सपनों का घर खरीदने की लगी होड़

- 300 से अधिक मकानों की हो चुकी है बुकिंग

BAREILLY : अपने ड्रीम हाउस के सपने को पूरा करने के लिए बरेलियंस ने फेस्टिव सीजन का शुभ अवसर चुना है। तभी इस बार ज्वैलरी, इलेक्ट्रॉनिक्स, गैजेट्स ही नहीं रीयल एस्टेट सेक्टर में भी काफी बूम देखने को मिल रहा है। फेस्टिव सीजन को भुनाने के लिए इस समय कई प्रोजेक्ट भी तैयार हैं। बिल्डर्स कस्टमर्स को अट्रैक्ट करने के लिए ऑफर्स का तड़का भी लगा रहे हैं। स्पेशली मिडिल क्लास और अपर क्लास फैमिली को ध्यान में रखते हुए कई अपार्टमेंट व डुप्लेक्स तैयार किए गए हैं। अभी तक हुई मकानों की बुकिंग को देखते हुए बिल्डर्स अच्छा बिजनेस होने का अनुमान लगा रहे हैं।

फेस्टिव सीजन में कई प्रोजेक्ट हैं तैयार

शहर में रीयल एस्टेट से जुड़ी कई कंपनीज मौजूद हैं। होराइजन, मेगा ड्रीम्स, नाइन प्लैनेट, इफ्राकॉन, ट्यूलिप और कम्पेटेंट सहित आधा दर्जन कंपनीज के कैम्फर एस्टेट, गंगानगर कॉलोनी, सिग्नेचर और मेगा ड्रीम जैसे कई प्रोजेक्ट इस समय बनकर तैयार हैं। जबकि कुछ प्रोजेक्ट अगले दो -तीन महीने में तैयार हो जाएंगे। रीयल एस्टेट से जुड़े बिल्डर्स सभी वर्ग को ध्यान में रखते हुए इस बार खास तौर पर ख्, फ् और ब् बीएचके के अपार्टमेंट और डुप्लेक्स तैयार करवाए हैं।

बुकिंग और पजेशन शुरू

फेस्टिव सीजन में अपने सपनों का घर खरीदने के लिए लोग इस बार किसी भी कीमत पर चूकना नहीं चाहते हैं। इस बात को अंदाजा मकानों की हो रही बुकिंग और पजेशन से अच्छी तरह लगाया जा सकता है। नवरात्र से अब तक फ्00 से अधिक मकानों की बुकिंग हो चुकी है। जबकि ख्00 से अधिक लोगों को उनके घर की चाबी बिल्डर्स सौंप चुके हैं। दीपावली तक आंकड़ों में भ्0 परसेंट तक उछाल होने का अनुमान है।

अपार्टमेंट नहीं डुप्लेक्स

रीयल एस्टेट से जुड़े लोगों ने बताया कि समय के साथ लोगों में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। पहले लोग सिक्योरिटी परपज से अपार्टमेंट लेना ज्यादा पसंद करते थे, लेकिन अब मैक्सिमम बरेलियंस इंडिविजुअल मकान पसंद कर रहे हैं। हर किसी की ख्वाहिश हैं अपनी जमीन और अपनी छत। ऐसे में बिल्डर्स का रूझान भी अपार्टमेंट की अपेक्षा डुप्लेक्स जैसे प्रोजेक्ट की ओर बढ़ा है। फ्0 से ब्0 लाख तक के मकान लोग सबसे अधिक पसंद कर रहे हैं। मार्केट में मकान की स्टार्टिग प्राइस क्म् लाख से है।

ऑफर्स की भरमार

बिल्डर्स फेस्टिव सीजन में कस्टमर को कई अट्रैक्टिव ऑफर्स भी दे रहे हैं। नाइन प्लैनेट की ओर से मकान की खरीद पर एक फ्ख् इंच की एलईडी दी जा रही है। जबकि कम्पेटेंट फ्भ् लाख तक के मकान की खरीद पर एक लाख रुपए तक का डिस्काउंट दे रहा है। वहीं कुछ बिल्डर्स कस्टमर की सुविधा के मुताबिक ओरिएंटेड मकान बनाकर दे रहे हैं। इसका कस्टमर से कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं लिया जा रहा है।

जेल रोड पर हमारा एक प्रोजेक्ट तैयार है। इसकी बुकिंग पहले ही लोगों ने करा ली है। अब लोग मकान में पजेशन ले रहे हैं।

-राहुल श्रीवास्तव, चीफ मैनेजर, सेल्स एंड मार्केटिंग, होराइजन

रामपुर रोड पर हमारा एक प्रोजेक्ट तैयार है। यहां पर हंड्रेड परसेंट बुकिंग हो चुकी है। कस्टमर को एक लाख तक के डिस्काउंट भी दिए जा रहे हैं।

अंजुल मिश्रा, वाइस प्रेसीडेंट, कम्पेटेंट

फेस्टिव सीजन में मकान की बुकिंग तेज हो गयी है। कस्टमर को एलईडी ऑफर में दिए जा रहे हैं। इसके अलावा भी कई सारी सुविधाएं दी जा रही हैं।

अंकुश अग्रवाल, डायरेक्टर, नाइन प्लैनेट

मेगा ड्रीम प्रोजेक्ट में फ्00 मकान हैं। इनमें से क्00 मकान पर पजेशन होने वाला है। कस्टमर डुप्लेक्स ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

अमित अग्रवाल, डायरेक्टर, मेगा ड्रीम्स