-रोहनिया व चोलापुर में रोड एक्सिडेंट में दो हुई मौत, एक जख्मी

-एक जगह हादसे के बाद सीमा विवाद को लेकर उलझी रही दो थानों की पुलिस, लोगों ने किया चक्काजाम

VARANASI

गुरुवार को अलग अलग सड़क हादसों में दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक महिला जख्मी हो गई। रोहनिया राजातालाब के पास हुए रोड एक्सिडेंट में बाइक सवार की मौत के बाद पीछे बैठी घायल हुई महिला को लोगों ने अस्पताल पहुंचाया लेकिन मौके पर पहुंची दो थानों की पुलिस सीमा विवाद को लेकर ही आपस में उलझी रही। मिर्जामुराद पुलिस जहां घटना को रोहनिया पुलिस थाना क्षेत्र में होना बता रही थी तो रोहनिया पुलिस मिर्जामुराद थाना क्षेत्र में होना बता रही थी। हालांकि बाद में अधिकारियों ने मामले को रोहनिया पुलिस को सौंप दिया। वहीं चोलापुर में भी साइकिल सवार को मैजिक ने रौंद दिया। जिससे उसकी मौत पर ही मौत हो गई।

जा रहे थे मां को देखने

अखरी गांव में वीरापट्टी (मोहनपुर) निवासी जवाहर राम एक प्राइवेट हॉस्पिटल में कम्पाउण्डर था। उसी हॉस्पिटल में अखरी निवासी बेला देवी पत्नी राजू राम भी काम करती है। गुरुवार दोपहर दोनों बाइक से बेला की मां को देखने रूपापुर (मिर्जामुराद) जा रहे थे। इस बीच राजातालाब के पास कंटेनर की चपेट में आने से जवाहर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बेला घायल हो गई। घटना की जानकारी गांव वालों ने राजातालाब पुलिस चौकी को दी तो घटनास्थल को मिर्जामुराद थाना क्षेत्रे का बताकर पुलिस ने पल्ला झाड़ लिया.इस पर मिर्जामुराद पुलिस को सूचना दी गई। लेकिन काफी देर बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। इससे नाराज ग्रामीणों ने इलाहाबाद-वाराणसी मार्ग को जाम कर दिया। इसकी सूचना मिलते ही दोनों थानों की पुलिस पहुंच गई और लोगों को समझाकर जाम खत्म कराया।

मैजिक बनी काल

वहीं चोलापुर के रसड़ा गांव में मैजिक के धक्के से जिस साइकिल सवार की मौत हुई उसका नाम सदानंद (ब्फ् वर्ष) और वह सुल्तानीपुर (चोलापुर) का निवासी था। सदानंद राम की मोढ़ैला (चंदवक) बाजार में दर्जी की दुकान थी। गुरुवार को वह अपने घर से दुकान जा रहा था। इस दौरान तेज रफ्तार मैजिक ने उसे टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि सदानंद दूर खेत में जा गिरा और सिर पर चोट आने से उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हादसे के बाद चालक गाड़ी समेत भाग निकला। मृतक के तीन लड़के व दो लड़कियां हैं।