- भेलूपुर एरिया की कैवल्यधाम कॉलोनी में युवक ने मां की साड़ी के फंदे से फांसी लगाकर दी जान

- कारोबार में सहयोग न करने को लेकर पिता की डांट से था क्षुब्ध

VARANASI : पिता की डांट से क्षुब्ध युवक ने खुद को कमरे में बंद कर लिया। मां की साड़ी का फंदा बनाया और उससे फांसी लगाकर जान दे दी। परिजनों को आशंका हुई तो दरवाजा तोड़कर कमरे में दाखिल हुए। लेकिन जब तक युवक को नीचे उतारते तब तक उसकी सांसें थम चुकी थीं। सोमवार को भेलूपुर थाना एरिया के कैवल्यधाम कॉलोनी में हुई इस घटना से परिवार में कोहराम मच गया।

दो दिन पहले हुआ था विवाद

कैवल्यधाम कॉलोनी में शम्भू छह बच्चों और पत्नी के साथ रहता है। दुर्गाकुण्ड पर फल का ठेला लगाकर वह परिवार के लिए रोटी का इंतजाम करता है। छह बच्चों में चौथे नम्बर का बेटा रोहित काम में उसका सहयोग करता था। लेकिन पिछले कुछ दिनों से रोहित का मन कारोबार में नहीं लग रहा था। कई बार पिता के साथ फल की दुकान पर भी नहीं पहुंचता था। इस बात को लेकर शम्भू उससे काफी नाराज था। बताया जाता है कि दो दिन पहले ही उसने बेटे को डांटा था। रोहित को पिता की बात नागवार गुजरी और वह मारपीट पर उतारू हो गया। लेकिन परिवार के हस्तक्षेप से उस वक्त मामला शांत करा दिया गया।

छोड़ दिया था घर

पिता से झगड़े के बाद रोहित घर छोड़कर चला गया था। काफी खोजबीन के बाद भी उसका कहीं पता नहीं चला। दो दिनों तक परिजन काफी परेशान रहे। सोमवार की दोपहर में वह घर लौट आया। उसके घर से गायब होने की हरकत से परेशान पिता ने रोहित को फिर डांट दिया। इसके बाद वह फल का ठेला लगाने चला गया। पहले से नाराज रोहित की नाराजगी और बढ़ चुकी थी। सोमवार को वह किसी से बिना कुछ कहे फ‌र्स्ट फ्लोर पर बने कमरे में चला गया। काफी देर तक बाहर नहीं निकलने पर परिजनों को शंका हुई।

पैरों तले खिसकी जमीन

रोहित के परिजन कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुए तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। पंखे से रोहित की बॉडी लटक रही थी। उसके गले में मां की साड़ी का फंदा था। आनन-फानन में बॉडी को नीचे उतारा गया। लेकिन तब तक रोहित की सांसें थम चुकी थीं। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। मृतक की फैमिली के किसी भी मेंबर को यह यकीन नहीं हो रहा था कि उसने पिता की डांट से नाराज होकर जान दे दी।