-हंगामे के दौरान पुलिस से हुई तीखी नोंकझोंक

-पुलिस की लाठियां छीन अपनों पर ही बरसाई लाठियां

DEHRADUN : प्राइमरी स्कूल्स सहित तमाम स्कूल्स में पीटीआई टीचर्स की तैनाती समेत छह सूत्रीय मांगों को लेकर सीएम आवास कूच करते बीपीएड-एमपीएड प्रशिक्षितों को पुलिस ने सुभाष रोड से गिरफ्तार कर लिया गया। इस दौरान प्रशिक्षितों ने जमकर हंगामा काटा। उन्होंने पुलिस के डंडे तक छीने, लेकिन पुलिस ने धैर्य का परिचय देते हुए प्रशिक्षितों को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेजा। शाम को गिरफ्तार किए गए प्रशिक्षितों को निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया।

पुलिस ने की रोकने की कोशिश

मंडे को बीपीएड-एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगार संगठन के बैनर तले प्रशिक्षितों ने पुराने रायपुर बस स्टैंड स्थित धरना स्थल से सीएम आवास के लिए कूच किया। जुलूस के साथ भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। सुभाष रोड से राजपुर जाने की कोशिश करते समय पुलिस ने अभिषेक टावर मोड पर प्रशिक्षितों को रोकने की कोशिश की, लेकिन प्रशिक्षित पुलिस से उलझ गए और राजपुर रोड की ओर बढ़ने लगे। पुलिस ने दो गाडि़यां लगाकर प्रशिक्षितों को हिरासत में लेना शुरू किया। इसको लेकर स्थिति और बिगड़ गई और पुलिसकर्मियों और प्रशिक्षितों में तीखी नोंक-झोक शुरू हो गई। प्रदर्शन के दौरान हुई तीखी नोंक झोंक के बीच कुछ प्रशिक्षितों ने खिसकने का प्रयास किया। अंादोलन को छोड़कर खिसक रहे यह प्रशिक्षित पकड़े गए। तो एक आंदोलनकारी ने आवेश में आकर पुलिस की लाठी छीन अपने साथियों पर ही बरसाना शुरू कर दीं। बाद में पुलिस और अन्य प्रदर्शनकारियों के समझाने पर प्रशिक्षित से लाठी लेकर उसे शांत कराया गया।

निजी मुचलके पर छोड़ा

सीएम आवास कूच के दौरान गर्म माहौल के बीच पुलिस ने धैर्य दिखाते हुए मुश्किलों से क्7ख् प्रशिक्षितों को तीन गाडि़यों में भरकर पुलिस लाइन भेजा। पुलिस ने प्रशिक्षितों का शांति भंग के मामले में चालान किया और शाम को निजी मुचलके पर रिहा कर दिया। रिहा होने के बाद बीपीएड-एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगार संगठन के स्टेट प्रेसीडेंट सुंदर सिंह धौनी ने कहा कि पुलिस और सरकार की बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि अब आंदोलन को उग्र किया जाएगा। इस बीच सुभाष रोड पर काफी देर तक जाम के हालात बने रहे।