- डीडीयू वीसी ऑफिस के सामने बीपीएड स्टूडेंट्स ने एग्जाम कराने को लेकर हंगामा काटा

- हंगामा करने वाले स्टूडेंट्स को चीफ प्राक्टर ने समझा बुझाकर मामले को वीसी तक पहुंचाया

GORAKHPUR: सर यूनिवर्सिटी के चक्कर लगा-लगा कर थक चुका हूं, अब तो आत्महत्या करने का जी कर रहा है। जी हां यह दर्द डीडीयू के उन स्टूडेंट्स का है जिन्होंने बीपीएड ख्0क्फ्-क्ब् सेशन की पढ़ाई कंप्लीट कर ली, लेकिन एग्जाम अभी तक नहीं हुआ है। एग्जाम कराने को लेकर स्टूडेंट्स ने वीसी ऑफिस पर जमकर हंगामा किया। हालांकि चीफ प्रॉक्टर की तरफ से यह आश्वासन दिया गया है कि जल्द ही एग्जाम की डेट घोषित कर दी जाएगी।

जमकर किया हंगामा

स्टूडेंट्स का आरोप था कि यूनिवर्सिटी ने 9 जुलाई से परीक्षा फॉर्म भरवाने का दावा किया था। वेबसाइट पर परीक्षा फार्म अपलोड की भी बात की गई थी। सितंबर बीत गया और अक्टूबर आ गया, लेकिन अभी एग्जाम डेट डिक्लेयर नहीं किया गया है।

केवल आश्वासन देते हैं

स्टूडेंट्स का कहना है कि वे यूनिवर्सिटी के चक्कर लगा कर थक चुके हैं, लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया है। जबकि कई बार आश्वासन दिया गया कि परीक्षा समिति की तरफ से जल्द ही डेट डिक्लेयर कर दी जाएगी। लेकिन ऐसा कुछ नहींहुआ। अगर डेट नहीं डिक्लेयर नहीं की गई तो हम अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने को बाध्य होंगे। इसके लिए पूरी जिम्मेदारी यूनिवर्सिटी प्रशासन की होगी।

कोट्स

आश्वासन के बाद भी एग्जाम नहीं हो रहे हैं। हमारा भविष्य दांव पर है। कई वैकेंसी आई है, लेकिन हम फार्म नहीं भर पा रहे हैं। आखिरकार हमारे भविष्य के साथ क्यों खिलवाड़ किया जा रहा है?

संतोष कुमार, बीपीएड स्टूडेंट

न जाने कितनी बार हम लोगों ने धरना प्रदर्शन कर चुके हैं, लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से परीक्षा कंडक्ट कराने के संदर्भ में कोई कार्रवाई नहीं की गई। अगर यहीं हाल रहा तो आत्महत्या तक की नौबत आ जाएगी।

सेतभान सिंह, बीपीएड स्टूडेंट