--i next की ओर से आयोजित ब्रेन ट्विस्टर एक्टिविटी में बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स ने किया पार्टिसिपेट

-सिटी के तीन एजुकेशन सेंटर में हुए टेस्ट में दिमागी कसरत की बदौलत स्टूडेंट्स ने दिखाया टैलेंट

VARANASI

स्टूडेंट्स को उनके फील्ड में सफलता दिलाने के उद्देश्य से आई नेक्स्ट की ओर से शनिवार को ब्रेन ट्विस्टर एक्टिविटी का आयोजन सिटी के तीन बड़े शिक्षण संस्थानों में कराया गया। इस एक्टिविटी में तीनों संस्थानों के स्टूडेंट्स ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। दिमागी कसरत के तौर पर स्टूडेंट्स को ब्भ् मिनट में रिजनिंग के भ्0 क्वेश्चंस सॉल्व करने थे। बहुत से स्टूडेंट्स ने अपना टैलेंट दिखाते हुए ख्भ् से फ्भ् मिनट में ही क्वेश्चन पेपर को सॉल्व कर अपने ब्रिलिएंट होने का दावा भी किया।

टॉप थ्री विनर को मिलेगा प्राइज

ब्रेन ट्विस्टर एक्टिविटी में पार्टिसिपेट कर स्टूडेंट्स ने यह बता दिया कि वह अपने कॅरियर को लेकर कितने संजीदा हैं। ईवेंट में पार्टिसिपेट करने के लिए सुबह से ही पार्टिसिपेंट्स की भीड़ स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर पर उमड़ने लगी थी। क्लास रूम में क्वेश्चंस पेपर हाथ में आते ही स्टूडेंट्स आंसर की खोज में ऐसे तल्लीन हो गये कि पूरा पेपर ब्भ् मिनट से पहले ही सॉल्व कर दिखाया। स्टूडेंट्स को इस एक्टिविटी में यह भी मालूम चल गया कि उनका ब्रेन कहां तक वर्क करता है? ओवरऑल हर सेंटर पर स्टूडेंट्स की काफी अच्छी खासी गैदरिंग रहीं। अभी ब्रेन ट्विस्टर एक्टिविटी का रिजल्ट डिक्लेयर नहीं हुआ है। लेकिन बहुत जल्द सेंटर्स पर ही टॉप थ्री विनर का नाम डिक्लेयर किया जाएगा। जिसे आई नेक्स्ट की ओर से सर्टिफिकेट और गिफ्ट भी मिलेगा।

यहां-यहां हुआ टेस्ट

-ग्लोरियस एकेडमी लंका में दो सौ स्टूडेंट्स ने इस एक्टिविटी में पार्टिसिपेट किया।

-माइक्रोटेक कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नालॉजी मलदहिया में दो सौ से अधिक स्टूडेंट्स ने ब्रेन टिवस्टर एक्टिविटी में पार्टिसिपेट किया।

-कैटजी कोचिंग महमूरगंज में दो सौ से अधिक स्टूडेंट्स ने ब्रेन टिवस्टर एक्टिविटी में हिस्सा लिया।

स्टूडेंट्स बहुत ही जोश के साथ ब्रेन ट्विस्टर एक्टिविटी में पार्टिसिपेट किये। टेस्ट देने के बाद काफी खुश नजर आये। आई नेक्स्ट की ओर से आयोजित यह ईवेंट वाकई बहुत बेहतरीन रहा।

डॉ। जीसी त्रिपाठी

चेयरमैन, ग्लोरियस एकेडमी

लंका

स्टूडेंट्स के ब्रेन की कैपिसिटी कहां तक है?, इस एक्टिविटी के थ्रू स्टूडेंट्स ने जान भी लिया। टेस्ट के बाद स्टूडेंट्स काफी उत्साहित रहे। इस तरह के ईवेंट बराबर होने चाहिए।

पंकज राजहंस

एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर

माइक्रोटेक कॉलेज, मलहदिया

कोर्स से हटकर बहुत ही अच्छा यह एक्टिविटी रहा। इसमें स्टूडेंट्स खुद अपने ब्रेन की मैपिंग किये। हमारे यहां अधिकतर बच्चों ने ब्भ् मिनट से पहले ही पेपर सॉल्व कर लिया था।

अनुराग मोहंती

डिप्टी डायरेक्टर

कैटजी, महमूरगंज