patna@next.co.in
PATNA (17 Aug): ब्रजेश ठाकुर के पिता राधा मोहन ठाकुर के नाम कभी 22 अखबार पंजीकृत थे। इनमें शामिल 'प्रात:कमल' अखबार का प्रकाशन 1982 में शुरू हुआ। अब भी यह अखबार छपता है। इसी के साथ 'हालात-ए-बिहार' उर्दू और 'आई नेक्वेस्टÓ अंग्रेजी अखबार भी ब्रजेश ठाकुर के परिवार का है। अब राज्य सरकार ने इन अखबारों को काली सूची में डालकर विज्ञापन बंद कर दिया ह।

रसूखदार है ब्रजेश

मुजफ्फरपुर बालिका गृह दुष्कर्म मामले में जेल में बंद ब्रजेश ठाकुर के रसूख के आगे अफसर भी नतमस्तक थे। जेल में भी उसे सारी सुविधाएं मिली हुई थीं। ब्रजेश ठाकुर बीमारी का बहाना बनाकर 20 दिनों तक एसकेएमसीएच में ऐश की जिंदगी जीता रहा। जेल प्रशासन कुछ नहीं कर पाया।

दिल्ली तक बनाई करोड़ों की संपत्ति
ब्रजेश ठाकुर ने काली कमाई से मुजफ्फरपुर और पटना से लेकर दिल्ली तक करोड़ों रुपए की संपत्ति बनाई है। ब्रजेश ठाकुर ने पिछले पांच वर्षों में करोड़ों की चल और अचल संपत्ति अर्जित की है।

कई विभागों से मिलते थे करोड़ों रुपए
ब्रजेश ठाकुर अपने एनजीओ के माध्यम से समाज कल्याण विभाग के अलावा स्वास्थ्य विभाग से भी करोड़ों रुपए का आवंटन लेता रहा है। इसके अलावा उसने अपने अखबार प्रात: कमल अखबार के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से भी सरकारी विज्ञापन लेता रहा है। ब्रजेश ठाकुर और उनके परिवार के सदस्यों के नाम पर कुल 11 एनजीओ रजिस्टर्ड हैं।

अखबार के दफ्तर से मिली गर्भनिरोधक दवा

ब्रजेश ठाकुर के अखबार प्रात: कमल के पटना के बुद्धा मार्ग स्थित ब्यूरो कार्यालय की तलाशी में सीबीआई को गर्भनिरोधक से भरे तीन कार्टन और वयस्क फिल्मों की सीडी मिली है। सीबीआई की टीम पटना में प्रात: कमल के दफ्तर सुबह करीब नौ बजे पहुंची थी, लेकिन दफ्तर बंद था। वहां के केयर टेकर को बुलाकर सीबीआई ने तीन कमरों की तलाशी ली। यहां से कंप्यूटर के हार्ड डिस्क अपने साथ ले गई। अखबार के दफ्तर के ऊपर ब्रजेश ठाकुर ने एक बेडरूम भी बना रखा था। ईस कमरे में गर्भनिरोधक और वयस्क फिल्मों की सीडी मिलीं। ब्यूरो के अधिकारियों ने ईस आलमारी का ताला तोड़कर उसकी तलाशी ली। इस अखबार के दफ्तर का संचालन ब्रजेश का रिश्ते में भतीजा संजय सिंह उर्फ झूलन करता था। छापेमारी के समय झूलन का कोई अता-पता नहीं था।

बारिश आैर भूस्खलन और से बिगड़े केरल के हालात, नेवी ने अब तक 55 लोगों को निकाला सुरक्षित

केरल में भारी बारिश से भूस्खलन आैर बाढ़, 24 घंटे में 26 की मौत

Crime News inextlive from Crime News Desk