गांव-गांव में विद्या के फैन

इस मौके पर सीएम अखिलेश यादव ने विद्या बालन का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने हर क्षेत्र में काम किया है, लेकिन उसका प्रचार सही से नहीं हो सका। योजनाओं का लाभ पाने वाले को यही नहीं पता होता कि उनकी मदद कौन कर रहा है। अखिलेश ने कहा कि गांव-गांव तक विद्या बालन के फैन हैं और जब वह प्रचार करेंगी तो सभी को पता चलेगा कि यह योजना किसकी है। अखिलेश ने विधानसभा चुनाव से पहले का जिक्र करते हुए कहा कि नेता जी ने साड़ी देने का वादा किया था, लेकिन जब सरकार बनी तो साड़ी किस रंग की दी जाए? किसे कौन सी पसंद है यह तय करना मुश्किल होता, इस लिए पेंशन योजना शुरू कर दी गयी कि जिससे ना सिर्फ साड़ी बल्कि और भी जरूरतों की चीजों को पूरा करने में उन्हें मदद मिल रही है.


 

महिलाओं के लिए अच्छी पहल

विद्या बालन ने अखिलेश यादव के कामों की सराहना करते हुए कहा कि इस सिलसिले को आगे बढ़ाना होगा जो पीछे रह गये हैं उन्हें भी साथ लाना होगा। विद्या ने कहा कि पैसा पावर होता है। हर किसी की कोई ना कोई ख्वाहिश होती है। साल के छह हजार रुपये और महीने के पांच सौ रुपये बहुत अधिक तो नहीं है, लेकिन उनके लिए बहुत हैं जिनके पास कुछ नहीं है।


 

महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा

सांसद डिंपल यादव ने कहा कि समाजवादी पेंशन योजना से महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा मिलेगा। डिंपल ने खुलासा किया कि उन्होंने मुख्यमंत्री के सलाहकार आलोक रंजन से कहा है कि जो महिलाएं बच्चों के स्वास्थ्य और शिक्षा का ध्यान रखेंगी उनकी ये राशि 500 की जगह 750 रुपए तक दी जा सकती है। वहीं मुख्यमंत्री के सलाहकार आलोक रंजन ने कहा कि पहले 2,500 करोड़ रुपये इस योजना के लिए दिये गये थे बाद में इसे 3,000 करोड़ रुपये कर दिया गया। इस योजना से 55 लाख महिलाओं को सीधा लाभ मिल रहा है। वहीं चीफ सेक्रेटरी दीपक सिंघल ने योजना के बारे में डिटेल में बताया।