-आईजीआईएमएस में 22 डाक्टर्स ने लिया एनओसी

-बोर्ड मेंबर ने कहा-बात सिर्फ कॅरियर अपग्रेडेशन की

PATNA: आईजीआईएमएस में अभी सुपरस्पेशियटिली का काम पूरा हुआ नहीं कि यहां के सीनियर डॉक्टर्स संस्थान छोड़कर जाने के मूड में हैं। बात भले ही कॅरियर अपग्रेडेशन की हो लेकिन इससे आईजीआईएमएस की वर्किंग पर असर तो पड़ेगा ही। जानकारी हो कि यहां के ख्ख् डाक्टर्स ने एम्स में डॉक्टर एवं फैकल्टी के पोस्ट के लिए अप्लाई किया है। उधर, इससे बडे़ फेरबदल की आशंका को दरकिनार करते हुए यहां के बीओजी मेंबर डॉ सुनील कुमार सिंह ने कहा कि यह सामान्य प्रक्रिया है, जिसमें कॅरियर प्रमोशन का लक्ष्य रखते हुए डॉक्टर्स ने अप्लाई किया है। संस्थान से मतभेद या शिकायत होने जैसी कोई बात कतई नहीं है।

डाक्टर्स ने लिया एनओसी

जानकारी हो कि किसी अन्य संस्थान में अप्लाई करने के लिए आईजीआईएमएस में परमिशन के तौर पर ख्ख् डाक्टर्स ने एनओसी लिया है। इमसें ये अप्लीकेंट असिस्टेंट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पद के लिए भी अप्लाई किया है। जानकारी हो कि आईजीआईएमएस के डायरेक्टर डॉ एनआर विश्वास भी एम्स नई दिल्ली से जुड़े रहे हैं। इसके अलावा यहां आई डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ राखी और रेडियोलॉजी डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ राजीव कुमार भी एम्स,नई दिल्ली से जुडे़ थे।

क्9भ् पोस्ट पर 87ब् अप्लीकेंट

एम्स पटना के डायरेक्टर डॉ जीके सिंह ने बताया कि यहां कुल क्9भ् पोस्ट हैं, जिसमें एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर व अन्य कई पोस्ट हैं। अब तक यहां 87ब् अप्लीकेंट आए हैं। उन्होंने बताया कि इसकी प्रासेसिंग में एक महीने से अधिक का समय लगेगा। इन पोस्ट के लिए इंटरव्यू एम्स,नई दिल्ली में होगा। उन्होंने कहा कि पटना सहित अन्य कई जगहों के प्रीमियर मेडिकल इंस्टीट्यूट के डॉक्टर्स ने अप्लाई किया है।