ब्रांडेड तो हैं ही नॉन ब्रांडेड की डिमांड भी है ज्यादा

नागरा, कोल्हापुरी से लेकर लेडीज के लांग शूज किये जा रहे हैं पसंद

ALLAHABAD: रमजान का तीसरा असरा जारी है और अब ईद की रौनक बाजारों में नजर आने लगी है। मुस्लिम बाहुल इलाकों से लोग खरीदारी के लिये मार्केट में पहुंच रहे हैं। दुकानदारों ने भी विशेष तैयारी की है।

यहां सबकुछ मिलेगा

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम कटरा नेतराम चौराहा स्थित प्रिंस शू हाऊस पहुंची तो दुकान मालिक आतम वीर सिंह ने बताया कि बाजार में 50 से ज्यादा कंपनी के जूते, चप्पल और सैंडिल ईद के मद्देनजर मंगाए हैं। नॉन ब्रांडेड कंपनियों के शूज भी उपलब्ध हैं। इनमें आगरा, कानपुर और लखनऊ के बड़े कारखानों में बने सामान शामिल हैं।

115 रुपये से शुरूआत

मार्केट में 115 रुपये से हवाई चप्पल, 299 रुपये से सैंडिल, 399 से नागरा और कोल्हापुरी चप्पल आदि की शुरूआत होती है। भारत शू हाऊस के योगेश बताते हैं कि ग्राहकों को जूते या चप्पल खरीदते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिये कि वे वही चीज खरीदें जो उन्हें पहनने में कंफर्टेबल लगे। ईद से पहले फैन्सी सैंडिल, लेडीज के लांग शूज, स्पोर्ट शूज, बच्चों के लिये जूतियां, कट शू आदि की डिमांड ज्यादा है। मार्केट में ग्राहकों को 200 से लेकर 1000 रुपये तक के शूज अवलेबल हैं।

इस समय बाजार में एक्शन, रेड चीफ, एक्वालाइट, स्पार्क, फ्लाईट, लांसर, एडीडास, ग्लैक्सो आदि कंपनियों के शूज की भरमार है। इन्हीं की डिमांड भी ज्यादा है।

संजीव टंडन

ईद का मौका है तो मुस्लिम बाहुल बाजारों में रौनक देखने को मिल रही है। इनमें बच्चे और महिलाओं की तादात अधिक है। दुकानों पर भरपूर संख्या में ग्राहक आ रहे हैं।

अश्वनी

दुकान में आने वाले ग्राहकों में से 99 फीसदी कुछ न कुछ लेकर ही जाते हैं। उन्हें हर तरह की वेरायटी हम अवेलेबल कराते हैं। महिला, पुरूष और बच्चे सबके लिये हमारे पास कुछ न कुछ है।

आतम वीर सिंह, ऑनर, प्रिंस शू हाउस

लोग हार्ड शोल वाले शूज पसंद नहीं कर रहे हैं। उन्हें फ्लैक्सिबल शूज ही पसंद आ रहे हैं। इनमें मैक्क्रो और वेल्वेट शूज की डिमांड भी है। ज्यादातर लोग फिनिशिंग अच्छी होने के कारण लेदर भी पसंद कर रहे हैं।

मासूम खान, मैनेजर भारत शू हाऊस