-ताज के एंट्री गेट पर मनमानी से परेशान हुए दुकानदार

-सीआईएसएफ और एएसआई का किया जमकर विरोध

AGRA। ताजमहल सुरक्षा के नाम पर सीआईएसफ के जवान आए दिन लोकल रेजीडेंट के साथ मनमानी करते हैं। ट्यूजडे को सीआईएसएफ और एएसआई की कार्यशैली से परेशान होकर स्थानीय दुकानदारों ने जमकर हंगामा किया। तकरीबन तीन घंटे तक जमकर हंगामे के बाद सीओ ताज सुरक्षा के हस्तक्षेप के बाद ही मामला रफा-दफा हो सका।

यहां मनमानी की जाती है।

ताजमहल देखने के लिए हर रोज तकरीबन बारह-पंद्रह हजार टूरिस्ट आता है। इसमें बड़ी संख्या इंडियन टूरिस्ट की होती है। हालांकि सात समन्दर पार से आने वाले टूरिस्ट्स भी परडे तकरीबन दो-तीन हजार होते हैं। टूरिस्ट्स तीन गेट से ताजमहल में एंटर होते हैं। दक्षिणी गेट भी इन्हीं में से एक है। लेकिन, सीआईएसएफ की ओर से इस गेट पर जमकर मनमानी की जा रही थी। इसी का ट्यूजडे को लोकल रेजीडेंट्स ने विरोध किया।

दुकानें कर दी बंद

दक्षिणी गेट के पास हैंडिक्राफ्ट का कारोबार करने वाले ताहिरुद्धीन ताहिर का कहना है कि सीआईएसएफ और एएसआई की ओर से इस गेट के बाहर की मार्केट में स्थित शॉप्स के बाहर टूरिस्ट की लाइन लगवाना स्टार्ट कर दिया। ट्यूजडे को भी टूरिस्ट की लाइन लगवा दी जिसकी वजह दुकानदारों को बहुत समस्या खड़ी होने लगी। सीआईएसएफ ने दुकानों के गेट से सटाकर टूरिस्ट को खड़ा करवा दिया। जिसके चलते दुकान के गेट से आने-जाने का रास्ता ही बंद हो गया। दुकानदारों को अपना धंधा चौपट होते दिखा तो कारोबारियों में आक्रोश व्याप्त हो गया। सुबह नौ बजे से लेकर दोपहर क्ख् बजे तक दुकानदारों ने दुकानें बंद रखीं।

पहुंची पुलिस

दुकानदारों के दुकानों के बंद रखने की खबर पर सीओ ताज सुरक्षा सहित तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। सीओ ताज सुरक्षा ने दुकानों के सटकर लगवाई गयी लाइन को हटवाने का भरोसा दिलवाया तब जाकर कारोबारियों ने तीन घंटे बाद अपनी-अपनी दुकानें खोलीं। विरोध करने वालों में बॉबी, फारुख खान, सोएब खान, संजय, अमित, अनिल, उमेश, बंटी, अनिल शर्मा, शमीम, हकीम आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।