- बीआरडी कैंसर डिपार्टमेंट में दो डॉक्टर्स के बीच विवाद का मामला

- पीडि़त डॉक्टर ने एसएसपी को तहरीर दे लगाई न्याय की गुहार

GORAKHPUR: मेडिकल कॉलेज के रेडियो आंकोलॉजी (कैंसर) डिपार्टमेंट में डॉक्टर्स के बीच हुए विवाद का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मामले में पीडि़त असिस्टेंट प्रोफेसर ने एचओडी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने एचओडी से जान का खतरा बताते हुए एसएसपी को पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है।

यह है मामला

बीते दिनों कैंसर विभाग की ओपीडी में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ। राकेश रावत मरीजों को देख रहे थे। इसी बीच विभाग के एचओडी डॉ। एमक्यू बेग पहुंचे और उन्होंने डॉ। राकेश से बिना बताए छुट्टी पर जाने की वजह पूछी। इसी बात पर दोनों के बीच विवाद हो गया। एचओडी ने मरीजों को ओपीडी से बाहर कर अंदर से कुंडी लगा दी। डॉ। राकेश का आरोप है कि एचओडी ने जान माल की धमकी, जाति सूचक शब्द और ट्रांसफर कराने की धमकी के साथ गोपनीय प्रविष्टि खराब करने की धमकी दी। वहीं, मामले की जानकारी होने के बाद मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल ने कड़ा रुख अपनाते हुए सोमवार को एचओडी और डॉ। रावत को अपने ऑफिस में तलब किया है।

वर्जन

मेरे और डॉ। रावत के बीच ऐसी कोई बात नहीं है। आए दिन वह बिना बताए छुट्टी पर चले जाते हैं। केवल इस बारे में जवाब मांगा गया तो वह आरोप लगा रहे हैं। उनका मकसद सिर्फ बदनाम करना है।

- डॉ। एमक्यू बेग, एचओडी, कैंसर विभाग

दोनों डॉक्‌र्ट्स को बुलाया है। उनसे पूछताछ कर मामले की जांच होगी। जो दोषी मिला उस पर कार्रवाई होगी।

- डॉ। राजीव मिश्रा, प्रिंसिपल बीआरडी मेडिकल कॉलेज