- BRD मेडिकल कॉलेजज में ऑपरेशन के लिए मरीज को परेशान करने का मामला

- चौथे डॉक्टर की यूनिट बुधवार को करेगी महिला का ऑपरेशन

i Follow Up

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑपरेशन के लिए मरीज और उसके तीमारदारों को परेशान करने और पैसा मांगने के मामले को बीआरडी प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। ऑपरेशन के लिए परेशान महिला की बेबसी को दैनिक जागरण - आई नेक्स्ट के प्रमुखता से पब्लिश करने के बाद प्रिंसिपल डॉ। राजीव मिश्रा खुद इस प्रकरण की जांच करने जा रहे हैं। दो माह से ऑपरेशन के लिए चक्कर काट रही महिला के परिजनों ने बीआरडी के डॉक्टर्स पर आरोप लगाया था कि सीएम का पत्र और प्रिंसिपल के आदेश के बाद भी डॉक्टर्स ऑपरेशन ना कर दौड़ाते रहे। अब प्रिंसिपल ने इसे गंभीरता से लेते हुए जिम्मेदारों से मरीज का ऑपरेशन कराने के लिए कहा है। उम्मीद है कि बुधवार तक महिला का ऑपरेशन हो जाएगा।

सीमा को मिलेगा इलाज

बता दें, बिहार के पश्चिमी चम्पारण के बगहा के रहने वाले रंजन श्रीवास्तव अपनी पत्नी सीमा का इलाज कराने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज आए। लेकिन इस बीच उन्हें कुल चार डॉक्टर्स ने एक के बाद एक चक्कर लगवाए। दो माह बीत गए लेकिन फिर भी रंजन की पत्नी का ऑपरेशन नहीं हो सका। रंजन का आरोप है कि ऑपरेशन के नाम पर पैसे भी मांगे गए। दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने बीआरडी बीमार, सीमा लाचार नामक शीर्षक से इस मामले को प्रमुखता से पब्लिश किया। खबर छपते ही संबंधित डॉक्टर्स सकते में आ गए। वहीं बीआरडी प्रशासन ने आनन-फानन में महिला का ऑपरेशन कराने के लिए चौथे डॉक्टर की यूनिट को सौंप दिया है। मेडिकल कॉलेज प्रशासन के मुताबिक महिला का ऑपरेशन बुधवार को होगा। इसके साथ ही मामले की जांच कर जो भी दोषी होगा, उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वर्जन

यह मामला गंभीर है। मैं खुद इसकी जांच करूंगा। मरीज का ऑपरेशन ना होना, उसे दौड़ाना और पैसे की डिमांड करना बिल्कुल गलत और गंभीर प्रकरण है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

- डॉ। राजीव मिश्रा, प्रिंसिपल, बीआरडी मेडिकल कॉलेज