मकान और दुकान का ताला तोड़कर लाखों का माल उड़ाया

ALLAHABAD: चोरों ने गुरूवार रात एक दुकान और मकान का ताला तोड़कर नकदी समेत लाखों के जेवरात व कीमती सामान पार कर दिया। धूमनगंज के ट्रिपलआईटी चौराहे के पास आशीष चतुर्वेदी की इलेक्ट्रानिक्स की दुकान है। गुरूवार को वह दुकान बंद करके कालिंदीपुरम् स्थित अपने घर चले गए। वह शुक्रवार सुबह दुकान पर पहुंचे तो देखा कि शटर टेढ़ा था और ताला टूटा मिला। शटर उठाकर दुकान के भीतर दाखिल हुए तो पता चला कि फ्रिज, टीवी, मोबाइल समेत कई कीमती सामान गायब थे। दुकान में चोरी की सूचना मिलते ही आसपास के लोग भी बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच गए। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस ने पहुंचकर जांच शुरू कर दी। लेकिन शाम तक चोरों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी।

घर से लाखों के जेवरात किए पार

खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के रोशनबाग मुहल्ले में रहने वाले दुकानदार शमीम अख्तर के घर का ताला तोड़ चोरों ने 20 हजार नकद और लाखों के जेवरात पार कर दिए। शमीम गुरुवार को परिवार के साथ एक रिश्तेदार के घर गए थे और रात को वहीं रुक गए। इसी बीच चोरों ने बंद मकान को खंगाल डाला। वहीं दूसरी और सिविल लाइंस में स्थित दुर्गा अपार्टमेंट में रहने वाले एडवोकेट इंद्रपाल किसी काम के सिलसिले में धूमनगंज गए थे। वहां न्याय बिहार कालोनी से उनका लैपटॉप और एक लाख रुपया पार कर दिया गया। जिसके बाद उन्होंने रिपोर्ट दर्ज करा दी।

---------------------------

दुल्हन के पिता ने दूल्हे समेत तीन पर किया केस

ALLAHABAD: शादी को लेकर दो पक्षों में हुए झगड़े के बाद एक व्यक्ति ने तीन युवकों के खिलाफ छेड़खानी, दुष्कर्म की कोशिश और दहेज की मांग करने की रिपोर्ट दर्ज करा दिया। कानपुर शहर के बाबू पुरवा मुहल्ले में रहने वाले एक कारोबारी के बेटी का निकाह नईमुद्दीन से तय हुआ था। नईमुद्दीन धूमनगंज थाना क्षेत्र के बमरौली का निवासी है। आरोप है कि उसकी बीते माह कानपुर में शगुन गेस्ट हाउस से शादी होनी थी।

कार नहीं देने पर तोड़ी शादी

बताया गया कि शादी में फाच्र्युनर कार की मांग की गई। कार नहीं देने पर शादी तोड़ दी गई। इस बीच दुल्हन के पिता ने दूल्हे समेत तीन के खिलाफ रेप के प्रयास समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करवा दिया है। हालांकि इसके पीछे की वजह साफ नहीं है। इंस्पेक्टर धूमनगंज अरुण त्यागी ने बताया कि युवती के पिता की तहरीर पर मो। अजीम, नईमुद्दीन और तनौवर के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआइआर की गई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।