- कर्नल्स ब्राइटलैंड में लगा हेल्थ चैकअप कैंप

- टीचर्स ने किया रक्तदान

agra@inext.co.in

AGRA। कर्नल्स ब्राइटलैंड पब्लिक स्कूल में रेनबो हॉस्पिटल द्वारा दो दिवसीय स्वास्थ्य शिविर व रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में बच्चों के स्वास्थ्य की जांच तो हुई ही, साथ ही साथ टीचर्स ने रक्तदान भी किया।

पूरी बॉडी की हुई जांच

स्कूल में लगाए गए इस शिविर में स्कूल के ब्00 बच्चों की जांच की गई। बच्चों की आंखों की जांच के साथ ही दांतों की भी जांच हुई। इसके अलावा उनका बीपी भी चैक किया गया। ब्लड जांच भी हुई। हीमोग्लोबिन चैक किया गया। कितने बच्चे एनीमिक है, इसकी जांच भी की गई।

टीचर्स ने किया ब्लड डोनेट

बच्चों के स्वास्थ्य की जांच हुई तो टीचर्स ने समर्पण ब्लड बैंक द्वारा लगाए गए शिविर में फ्भ् यूनिट रक्तदान किया। इसमें स्कूल की डायरेक्टर, प्रिंसीपल और टीचर्स ने भाग लिया।

बच्चों को दिए गए हेल्थ टिप्स

इस दौरान डॉ। संदीप भारद्वाज के निर्देशन में उपस्थित आठ डॉक्टर्स ने बच्चों को दांतों की देखभाल से लेकर आंखों की रक्षा करने तक के टिप्स दिए। बच्चों को बताया गया कि उन्हें क्या खाना चाहिए और क्या नहीं। दिन में दो बार ब्रश करना चाहिए। ऐसी चीजें खानी चाहिए, जिनसे उनकी बॉडी को विटामिन के साथ ही कैल्शियम भी मिले। हरी सब्जियां जरूर खानी चाहिए। दूध खूब पिएं। जंक फूड से दूर रहें। इस शिविर में स्कूल के डायरेक्टर दीपिका त्यागी, प्रिंसिपल रुबीना खानम, आनंद सिंह आदि उपस्थित रहे।