- बजरंगी गैंग के शूटर राजेश चौधरी और कल्लू पाण्डेय की हत्या के बाद पुलिस ने सेंट्रल जेल में बंद माफिया बृजेश सिंह की बढ़ाई सिक्योरिटी

- एक पुराने मामले में मंगलवार को कड़े सुरक्षा घेरे में गैंगस्टर कोर्ट में हुई बृजेश की पेशी, गवाह की गैरमौजूदगी के चलते 26 को होगी अगली सुनवाई

VARANASI: अहरौरा में बजरंगी गैंग के शूटर राजेश चौधरी और कल्लू पाण्डेय की गैंग के लोगों के हाथों हुई हत्या की सूचना के बाद पुलिस ने माफिया बृजेश सिंह की सिक्योरिटी को लेकर चौकसी बढ़ा दी है। मंगलवार को बृजेश सिंह को एक पुराने मामले में गैंगस्टर कोर्ट में पेश किया गया। इसे लेकर पुलिस काफी अलर्ट दिखी। पुलिस सोर्सेज की मानें तो इस दोहरे मर्डर केस से पहले बदमाशों के बनारस में मौजूदगी की बात सामने आई है। जिसके बाद सबसे अधिक खतरा बृजेश सिंह पर ही मंडरा रहा है। इस बाबत पुलिस किसी तरह का रिस्क लेने के मूड में नहीं है।

विद्रोह के बाद बड़ा खतरा

पुलिस सूत्रों के अनुसार बजरंगी गैंग में हुए आपसी विद्रोह के बाद विरोधी धड़ा माफिया बृजेश सिंह पर अटैक कर सकता है। इस सूचना के बाद पुलिस ने बृजेश की सिक्योरिटी बढ़ा दी। मंगलवार को बृजेश की पेशी थी। पुलिस के कड़े सुरक्षा घेरे के बीच बृजेश को सेंट्रल जेल से कोर्ट ले जाकर पेश किया गया। सुरक्षा के इंतजाम इस कदर कड़े थे कि बृजेश के समर्थकों को भी वज्र के आसपास फटकने नहीं दिया गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सुल्तानपुर जेल में बंद मुन्ना बजरंगी के शार्प शूटर राजेश चौधरी व कल्लू पांडेय की गैंग से जुड़े अन्य बदमाशों ने ही मिर्जापुर के अहरौरा में पार्टी मनाने के दौरान हुए विवाद के बाद गोली मारकर हत्या कर दी थी। बजरंगी गिरोह को शक है कि उसके शूटरों के बीच विरोधी गुट ने ही फूट कराई थी जिसके चलते राजेश चौधरी मारा गया। बृजेश सिंह के गिरोह पर बीते एक साल में दो बार अटैक हो चुका है। पहला हमला बृजेश के करीबी अजय खलनायक पर हुआ था। हालांकि, इसमें वह बाल-बाल बचा था। वहीं दूसरा हमला बृजेश के चचेरे भाई सतीश पर हुआ था। इसमें सतीश की मौत हो गई थी। इसके बाद से ही पुलिस बृजेश की सुरक्षा को लेकर चिंतित है।

ख्म् को होगी अगली सुनवाई

मंगलवार को कड़ी सिक्योरिटी के बीच बृजेश को पुलिस ने गैंगस्टर के एक पुराने मामले में विशेष न्यायाधीश (गैंगस्टर कोर्ट) नलिन श्रीवास्तव की अदालत में पेश किया। प्रकरण में किसी गवाह के उपस्थित न होने के कारण अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिए ख्म् अगस्त की तिथि नियत की।

छापेमारी हुई तेज

राजेश और कल्लू के हत्यारों की पकड़ के लिए डीआईजी एसके भगत खुद लग गए हैं। डीआईजी के निर्देश पर सोमवार रात से लेकर मंगलवार को पूरा दिन शहर भर में बजरंगी गैंग के कई बदमाशों, ईनामी बदमाशों, फरार चल रहे बदमाशों के घरों पर पुलिस ने छापेमारी की। इस ताबड़तोड़ छापेमारी के बाद पुलिस के हत्थे कुछ संदिग्ध बदमाश भी चढ़े हैं। इनसे इस हत्याकांड के बाबत इंक्वॉयरी की जा रही है। इसके अलावा पुलिस फरार चल रहे बजरंगी गैंग के शूटर सूरज, रिंकू, डॉक्टर और एक अन्य अज्ञात बदमाश की भी तलाश कर रही है।