RANCHI (14 Jan): पत्नी का पता नहीं बताने पर एक बहनोई ने अपने ही सगे साले मुन्ना उरांव की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना चान्हो थाना क्षेत्र के पतरातू महुआटोली में शनिवार रात 8 बजे घटी। आरोपी रोपना उरांव चान्हो के सिंदुवार टोली का रहने वाला है। उसने मुन्ना के सिर में गोली मारी, जिससे उसकी मौत हो गई है।

 

फायरिंग कर फरार हुआ आरोपी

हत्या के बाद आरोपी हवाई फाय¨रग करते हुए घटनास्थल से फरार हुआ है। हत्या की सूचना मिलने के बाद चान्हो पुलिस मौके पर पहुंची। इस मामले में मुन्ना की पत्नी रूपा उराइन के बयान पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है।

 

क्या है मामला

परिजनों ने बताया कि आरोपी रोपना उरांव अपनी पत्नी के बारे में जानकारी लेने मुन्ना उरांव के पास पहुंचा था। मुन्ना की बहन हाल के दिनों में दूसरे जिले में ईट-भट्ठा में काम कर रही है। बच्चे भी साथ में है। कई बार रोपना पूछताछ करने आया, पर मुन्ना ने कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया। शनिवार की रात शराब के नशे में आया और दोबारा साले से अपनी पत्‌नी के बारे में पूछा। इस पर मुन्ना फिर से इनकार करते हुए जाने लगा, तभी आरोपी रोपना ने गोली मारकर हत्या कर दी। गोली की आवाज सुनने के बाद पड़ोसी एकजुट हुए, मगर आरोपी हवाई फाय¨रग करते हुए फरार हो गया।

 

15 दिन पहले जेल से आया था बहनोई

हत्या मामले में फरार आरोपी रोपना उरांव 15 दिन पूर्व ही जेल से आ‌र्म्स एक्ट मामले की सजा काट कर निकला है। अब तक रोपना तीन बार जेल जा चुका है। आरोपी के खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट व हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

Crime News inextlive from Crime News Desk