बड़े भाई ने छोटे को मौत के घाट उतारा, पत्‍‌नी से अवैध संबंध का करता था शक

शक ने एक हंसते खेलते परिवार की खुशियों में जहर घोल दिया। भाई की नीयत पर शक करने वाले भाई ने सगे छोटे भाई को दिनदहाड़े चाकू से ताबड़तोड़ वार करके मौत के घाट उतार दिया। इस घटना से परिवार के लोगों के साथ ही स्पॉट के आसपास मौजूद लोग सन्नाटे में आ गए। बेटे का शव देखकर बिलख पड़ी मां ने कलेजे पर पत्थर रखकर अपने ही बड़े बेटे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इस घटना से कस्बे के लोग दंग थे। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस का कहना है कि आरोपी पकड़ा जा चुका है। कारणों की पड़ताल की जा रही है।

दुकान में घुसकर की हत्या

घटना हंडिया कस्बे में शुक्रवार की सुबह नौ बजे हुई। घटना के वक्त मृतक आलोक मिश्रा अपनी शॉप खोलने निकला था। सुबह नौ बजे उसका बड़ा भाई जितेन्द्र उपरदहा गांव के सामने हाईवे पर बैंक आफ इंडिया की ग्राहक सेवा केन्द्र पर गया हुआ था। आलोक ने शॉप खोली और पूजा के लिए अगरबत्ती जला रहा था तभी जितेन्द्र ने उस पर चाकू से वार किया। ताबड़तोड़ उसने कई वार किये तो आलोक को संभलने का मौका ही नहीं मिला। आलोक की चीख-पुकार सुनकर जब तक आसपास के लोग और व्यवसायी जुटते हमलावर भाग चुका था। स्थानीय लोग जब तक आलोक को हॉस्पिटल ले जाने के बारे में सोचते वह दम तोड़ चुका था। मौके पर पहुंचे सीओ हंडिया वृजनारायण सिंह, इंस्पेक्टर संजय सिंह नागवंशी ने शव को कब्जे मे ले लिया। थाने में पहुंची मां, बेटे का शव देखकर फफक पड़ी और पूरी कहानी बयां कर दी। मृतक के पिता डिस्ट्रिक कोआपरेटिव बैक में कैशियर के पद से सेवानिवृत्त हैं। मां उर्मिली देवी की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

कौन है आरोपी

हंडिया थाना के सामने लगभग दस मीटर दूर वार्ड नम्बर 5 स्थित जिला सहकारी बैंक बैंक के पास राजकुमार मिश्र परिवार के साथ रहते हैं

परिवार में पत्‍‌नी के अलावा दो बेटे हैं

बड़े बेटे का नाम जितेन्द्र उर्फ मंटू मिश्रा है

मंटू की शादी दस साल पहले हो चुकी है

इस शादी से उसके तीन बच्चे हैं

मंटू कोई काम धंधा नहीं करता है

पत्‍‌नी का भाई से रिश्ता होने का शक होने की वजह से उसने पुलिस को सूचना देकर परिवार से अलग कराने की मांग की थी

पति के रवैये से नाराज जितेन्द्र की पत्नी तीन बच्चों को लेकर मायके चली गई

कौन है मृतक

राजकुमार मिश्र का छोटा बेटा था मृतक

उसका नाम आलोक कुमार मिश्रा था

उसकी उम्र करीब 26 साल थी

वह हाईवे के किनारे ग्राहक सेवा केन्द्र चलाता था

उसकी शादी अभी नहीं हुई थी

वह पूरे परिवार के साथ ही रहता था

घटना का कारण

मंटू की पत्‍‌नी की अपने पति से बनती नहीं थी

इसी के चलते कुछ दिन पूर्व उसने अलग रहने की मांग की थी

परिवार वालों से समझाने की कोशिश की लेकिन बात बनी नहीं और वह अपने मायके चली गई

इसका कारण मंटू का पत्‍‌नी पर शक करना था

उसे शक था कि आलोक का संबंध उसकी पत्‍‌नी से है

इसके चलते घर में टशन चल रही थी

बड़े भाई ने ही हत्या की है। मां की तहरीर पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। प्रथम दृष्टया मामला शक के चलते हत्या बताया गया है। पुलिस पड़ताल कर रही है।

संजय सिंह नागवंशी

इंस्पेक्टर, हंडिया