सिडनी (एएफपी)। भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच छह दिसंबर को एडीलेड में खेला जाएगा। मैच शुरु होने में अभी दो दिन है मगर इससे पहले एक आॅस्ट्रेलियार्इ क्रिकेटर के भार्इ पर आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लग गया। खबरों की मानें तो आॅस्ट्रेलियार्इ क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा के भार्इ आर्सकान ख्वाजा को मंगलवार को अरेस्ट कर लिया गया। सिडनी पुलिस ने बताया आर्सकान पर फेक टेरर लिस्ट बनाने का आरोप है। दरअसल आर्सकान ने अपने एक साथी की नोटबुक में फर्जी हिट लिस्ट बनाकर रख दी थी, इस लिस्ट में कर्इ बड़े-बड़े नेताआें के नाम शामिल थे इसमें आॅस्ट्रेलियार्इ पीएम माॅलकम टर्नबुल का भी नाम है।

जानें क्या है मामला
एक आॅस्ट्रेलियार्इ अखबार के मुताबिक, आर्सकान ख्वाजा न्यू साउथ वेल्स की एक यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले मोहम्मद कामेर का सहपाठी है। 25 साल के मोहम्मद कामेर को इस साल अगस्त में गिरफ्तार किया गया था। कामेर के पास एक हिट लिस्ट बरामद हुर्इ थी मगर बाद में जब उसकी हैंड राइटिंग मिलार्इ गर्इ तो कामेर की राइटिंग से मैच नहीं खार्इ जिसके बाद उसे छोड़ दिया गया था। जांच में पता चला कि कामेर की नोटबुक में हिट लिस्ट आर्सकान ख्वाजा ने लिखी थी हालांकि इससे जुड़ा कोर्इ आतंकवादी संगठन अभी सामने नहीं आया है। वहीं आर्सकान ने यह क्यों लिखा था कि इसके बारे में कुछ स्पष्ट नहीं है।  

भारत के खिलाफ खेलने उतरेंगे उस्मान

पाकिस्तान में जन्में उस्मान ख्वाजा अपने भार्इ की इस हरकत से काफी परेशान हैं। बता दें उस्मान पिछले काफी समय से चोट के चलते आॅस्ट्रेलियार्इ क्रिकेट टीम से बाहर हैं मगर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्हें मौका मिल सकता है। एक आॅस्ट्रेलियार्इ न्यूज वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में पूर्व आॅस्ट्रेलियार्इ क्रिकेटर रिकी पोंटिंग उस्मान को इस बार सीरीज का एक्स फैक्टर मानते हैं। वह कहते हैं, 'उस्मान न सिर्फ भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाएंगे साथ ही मैन आॅफ द सीरीज भी जीतेंगे। वह (उस्मान) इस समय जबरदस्त फार्म में हैं। आॅस्ट्रेलिया में उसका रिकाॅर्ड काफी बेहतर है। जहां तक भारतीय तेज गेंदबाजों का सवाल है तो उस्मान उन पर भारी पड़ेंगे।' बता दें बाएं हाथ के बल्लेबाज उस्मान घरेलू जमीं पर काफी समय से अच्छा खेलते आए हैं एेसे में पोंटिंग उन्हें भारत के खिलाफ बड़ी चुनौती मानते हैं।

Ind vs Aus : जानें कौन है वो खिलाड़ी, जिसके बारे में कहा जा रहा कि वो कोहली से ज्यादा रन बनाएगा

आॅस्ट्रेलिया में भारत को पहला टेस्ट जीतने में लग गए थे 30 साल, इस कप्तान ने जिताया था मैच

Cricket News inextlive from Cricket News Desk