- बनारस बीएसएनएल को फ‌र्स्ट फेज में मिले 500 सिम, पतंजलि स्टोर्स से होगा डिस्ट्रीब्यूशन

- सिम में है हाईस्पीड डाटा की खूबी, बीएसएनएल ऑफिस शिवपुरवा में खूब आ रही इंक्वायरी

VARANASI : अगर आप ये सोच रहे हैं कि पतंजलि के अन्य प्रोडक्ट की तरह उसका सिम भी आसानी से मिल जाएगा तो फिलहाल ये टेढ़ी खीर है। क्योंकि बीएसएनएल से करार के बाद योग गुरु बाबा रामदेव का न्यू इंडिया पतंजलि बीएसएनएल सिम बनारस में फ‌र्स्ट फेज में पतंजलि से जुड़े इम्प्लाइज को ही अवेलेबल होगा। मगर, आने वाले दिनों में अन्य उपभोक्ताओं के हाथों में भी यह सिम होगी। फिलहाल 500 सिम बीएसएनएल ने पतंजलि वालों को मुहैया करा दिया है। पतंजलि स्टोर्स, समृद्धि कार्ड होल्डर सहित बाबा रामदेव के स्वदेशी मंच से जुड़े स्टाफ यह सिम प्राप्त कर सकते हैं। उधर, बीएसएनएल ऑफिस में पतंजलि सिम को लेकर चर्चाएं भी खूब हो रही हैं।

 

डाटा की बहार, लगी कतार

बाबा रामदेव की सोच है कि हर कुछ स्वदेशी ही यूज किया जाए। पतंजलि ब्रांड का विस्तार करते हुए योग गुरु ने टेली कम्युनिकेशन सेक्टर में भी कदम रख दिया है। पतंजलि स्टाफ यदि बीएसएनएल के अलावा कोई दूसरा नेटवर्क यूज कर रहे हैं तो फिर उन्हें पतंजलि सिम दिया जाएगा। मोबाइल नंबर पोर्ट कराने पर कोई चार्ज भी नहीं लिया जाएगा। न्यू इंडिया पतंजलि बीएसएनएल सिम में 144 का रिचार्ज कराने पर दो जीबी डाटा प्रतिदिन वह भी हाई स्पीड और कॉलिंग भी अनलिमिटेड मिल रही है। यही कारण है कि बीएसएनएल ऑफिस शिवपुरवा, सिगरा में उपभोक्ताओं की इंक्वायरी खूब आ रही। कतार लगाए उपभोक्ताओं को बताया जा रहा है कि यह सुविधा सिर्फ पतंजलि इम्प्लाइज के लिए लागू है।

 

जैसा कि सर्कुलर आया हुआ है उसमें यही निर्देशित है कि पतंजलि सिम हर किसी के लिए नहीं है। सिर्फ पतंजलि स्टोर्स व समृद्धि कार्ड होल्डर्स को ही दिया जा रहा। यह सिम पतंजलि स्टोर्स पर अवेलेबल होगी।

करूणेश प्रताप सिंह, प्रधान महाप्रबंधक

बीएसएनएल, सिगरा

 

एक नजर

144

रुपये में अनलिमिटेड कॉलिंग

02

जीबी डाटा हाईस्पीड डेली

500

पतंजलि सिम बनारस को मुहैया