- बिना इंफॉर्मेशन बीएसएनएल ने रिवाइज किए टैरिफ के रेट्स

- जहां एक मंथ वाले डाटा टैरिफ की वैलिडिटी की कम, वहीं कॉलिंग टैरिफ में भी जबरदस्त बदलाव

- सभी टैरिफ में रेट सेम रख रिवाइज कर दिए इंटरनल वैलिडिटी, वैल्यु

- एसएमएस के थ्रू भी नहीं दी यूजर्स को इंफॉर्मेशन, शॉपकीपर्स भी अंजान

GORAKHPUR : बीएसएनएल अपने यूजर्स को परेशान करने के साथ-साथ अब दगा भी दे रहा है। हाल ही में बीएसएनएल ने अपने कई टैरिफ रिवाइज कर दिए, मगर यूजर्स को इसकी इंफॉर्मेशन तक नहीं दी। नतीजा, किसी यूजर को रीचार्ज कराने की कंडीशन में वैलिडिटी कम मिल रही है तो किसी के डाटा यूजेस घट गया है, वहीं किसी को पैसे ज्यादा पे करने पड़ रहे हैं। ऐसे में बीएसएनएल के इस रवैये से यूजर्स एक बार फिर परेशानी से घिर गए हैं।

डाटा पैक में वैलिडिटी की कम, तो किए कई और चेंजेस

बीएसएनएल ने डाटा पैक की वैलिडिटी में कटौती कर ली है, तो वहीं कुछ टैरिफ के रेट रिवाइज कर उसके दाम बढ़ा दिए हैं। इसके साथ ही कुछ स्पेशल टैरिफ वाउचर्स में कॉल रेट्स को भी चेंज कर दिया है। इसमें क्फ्9 रुपए में एक जीबी डाटा यूसेज के साथ एक मंथ की वैलिडिटी मिलती थी, मगर इसे रिवाइज करते हुए क्फ्9 में डाटा तो एक जीबी ही रखा है, लेकिन इसकी वैलिडिटी घटाकर ख्क् दिन कर दी है। इसकी जगह पर क् जीबी और फ्0 दिनों की वैलिडिटी के साथ नया रीचार्ज लांच किया गया है, जिसका रेट क्भ्भ् रुपए है। वहीं दूसरी ओर ब्ब् रुपए के टैरिफ वाउचर पर क्.ख् पैसे पर ख् सेकेंड के रेट पर कॉल होती थी, जिसे रिवाइज कर क्.ब् पैसे पर ख् सेकेंड कर दिया गया है।

नहीं दी यूजर्स को इंफॉर्मेशन

बीएसएनएल ने रेट तो रिवाइज कर दिए, लेकिन इसकी इंफॉर्मेशन अपने यूजर्स को नहीं दी। उन्होंने एक एसएमएस तक यूजर्स को भेजना गंवारा नहीं समझा। यहां तक कि उसने अपने डिस्ट्रिब्यूटर और शॉपकीपर्स तक को इसकी प्रॉपर इंफॉर्मेशन नहीं दी। डाटा पैक रीचार्ज कराने वाले श्रीकांत श्रीवास्तव की मानें तो उन्होंने एक मंथ वैलिडिटी के लिए डाटा पैक रीचार्ज कराया। शॉपकीपर ने क्फ्9 का रीचार्ज कर दिया, मगर जब एसएमएस आया तो उसपर क् जीबी डाटा तो शो कर रहा था, लेकिन उसकी वैलिडिटी सिर्फ ख्क् दिन शो करने लगी। शॉपकीपर से जब यह बात बताई तो उसने रेट रीवाइज होने की बात कहकर खुद को सेफ कर लिया।