रात नौ के बाद अलग रूप होता था राजेश यादव और डॉक्टर मुकुल का

ALLAHABAD: बसपा नेता राजेश यादव और राज नर्सिग होम के मालिक व डॉ। मुकुल सिंह दिन में सुबह से लेकर देर शाम नौ बजे तक ही सोशल और बिजनेस लाइफ जीते थे। रात नौ बजे के बाद दोनों की लाइफ स्टाइल चेंज हो जाती थी। उनका मिजाज कई बार फ्रेंडस के लिए भी खतरा बन जाता था। सोमवार की रात वह अपने एक फ्रेंड के यहां से मिनी पार्टी करके ही निकले थे।

यही कारण है कि घटना वाले दिन राजेश यादव और डॉ। मुकुल सिंह के साथ अक्सर उठने-बैठने वाले दवा व्यापारी आलोक यादव को कुछ गड़बड़ होने का शक हो गया था। आलोक ने तत्काल राजेश की पत्‍‌नी मानिका को फोन करके यह शक जता भी दिया था।

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट रिपोर्टर से बातचीत में आलोक यादव ने बताया कि बसपा नेता राजेश यादव बहुत ही सामाजिक व्यक्ति थे। हर किसी से घुले-मिले थे। लेकिन, रात नौ बजे तक ही वे इस रूप में नजर आते थे। रात नौ बजे से लेकर देर रात दो-तीन बजे तक पार्टी चलती रहती थी। पार्टी में मूड बनने के बाद राजेश और डॉ। मुकुल का बिहैवियर चेंज हो जाता था। कब गरम हो जाएं, किस बात पर नाराज हो जाएं? कुछ कहा नहीं जा सकता। सोमवार की देर रात घटना से पहले राजेश यादव और डा। मुकुल सिंह दवा व्यापारी आलोक यादव के घर पर बैठे हुए थे। तीनों ने एक छोटी पार्टी की थी। पार्टी के दौरान ही राजेश यादव व डॉ। मुकुल सिंह के बीच हुई बातचीत को लेकर आलोक यादव को कुछ गड़बड़ होने का शक हो गया था।

हॉस्टल से ही खुलेगा हत्या का राज

बसपा नेता राजेश यादव की हत्या का राज ताराचंद हॉस्टल में दफन है। जिसे बाहर निकालने के लिए पुलिस ताराचंद हॉस्टल में रहने वाले और हॉस्टल कैंपस में सक्रिय छात्रों व छात्रनेताओं से पूछताछ कर रही है। गुरुवार को कर्नलगंज पुलिस ने छात्र संघ चुनाव में महामंत्री पद के प्रत्याशी एक छात्र नेता से पूछताछ की। पूछताछ में पुलिस को कुछ महत्वपूर्ण तथ्यों की जानकारी हुई है, जिसको लेकर छानबीन की जा रही है। गुरुवार को भी यूनिवर्सिटी कैंपस और आस-पास के एरिया में पुलिस व पीएसी की टीमें तैनात रहीं।