- प्रत्याशी घोषित किए जाने पर संबंधित विधानसभा क्षेत्र के कार्यालयों पर हुआ स्वागत

BAREILLY: विधानसभा चुनाव 2017 का ऐलान होने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने फ्राइडे को प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी जारी कर दी। इसी के साथ ही बरेली में बसपा ने बरेली की सभी 9 विधानसभा सीटों पर घोषित प्रत्याशियों के नाम पर अंतिम मुहर भी लगा दिया। अंतिम रूप से नामों पर घोषणा न होने से प्रत्याशी भी ऊहापोह की स्थिति में थे। क्योंकि उनके धुर विरोधी अंतिम वक्त तक टिकट काटने की जुगत में लगे हुए थे। सूची जारी होने की खबर लगते ही प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़ पार्टी कार्यालयों पर जमा हो गई और प्रत्याशियों का फूल मालाओं से स्वागत किया।

यह है उम्मीदवारों की सूची

दूसरी बार जारी हुई उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट में शहर सीट से इंजीनियर अनीस अहमद, कैंट से राजेंद्र गुप्ता, बिथरी चैनपुर से विधायक वीरेंद्र सिंह, फरीदपुर से पूर्व विधायक विजयपाल, आंवला से अगम मौर्य, नवाबगंज से वीरेंद्र गंगवार, भोजीपुरा से सुलेमान बेग, बहेड़ी से नसीम अहमद और मीरगंज से विधायक सुल्तान बेग को प्रत्याशी बनाया गया है। लिस्ट जारी होने के बाद फ्राइडे दोपहर को बसपा पदाधिकारियों ने प्रत्याशियों को पूरी ताकत से विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी की सलाह दी है। प्रत्याशियों ने भी पदाधिकारियों की उम्मीदों पर खरा उतरने की वादा किया है।

सपा के प्रत्याशी असमंजस में

विधानसभा चुनाव की तैयारियां आचार संहिता लगने से पहले ही जोर शोर से होने लगी थी। सपा दो बार सूची जारी कर चुकी है। एक बार मुख्यमंत्री अखिलेश ने और दूसरी बार मुलायम सिंह यादव ने सूची जारी की। ऐसे में सपा खेमे में चल रहे विवाद की वजह से प्रत्याशी असमंजस में हैं। उन्हें पार्टी में चल रही पिता-पुत्र के टकराव से प्रत्याशी बने रहने पर संदेह है। वहीं, कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ने अभी लिस्ट जारी नहीं की है।

हमारे सभी प्रत्याशी मजबूत हैं। विधानसभा चुनाव में सभी नौ सीटों पर प्रत्याशियों की जीत होगी। अब सूची में किसी प्रकार के फेरबदल नहीं होगी।

नरेंद्र सागर, जिलाध्यक्ष, बसपा