- बसपा की रैली में भाजपा पर जमकर बरसीं मायावती

ALLAHABAD: बसपा की चुनावी रैली में पूर्व सीएम व पार्टी सुप्रीमो मायावती ने भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अगर मोदी पिछड़े वर्ग हैं तो अपनी जाति बताएं। भाजपा, कांग्रेस और सपा को पूंजीपतियों की पार्टी करार देते हुए उन्होंने बसपा को सर्वजन सुखाय-सर्वजन हिताय के मूल उद्देश्यों पर चलने वाली पार्टी बताया। खुद को दलितों का मसीहा बताते हुए उन्होंने मंच से पिछड़े, अल्पसंख्यक और सवर्णो को भी साधने की कोशिश की।

फर्जी हवा फैला रही बीजेपी

केपी इंटर कॉलेज मैदान में हुई रैली में डेढ़ घंटे देरी से पहुंची मायावती ने कहा कि देशभर में न्यूज चैनलों और ओपिनियन पोल के जरिए बीजेपी फर्जी हवा फैला रही है। उन्होंने भाजपा पर मुस्लिमों और दलितों को गुमराह करने का भी आरोप लगाया। मायावती ने सपा के शासनकाल में कानून-व्यवस्था बदतर होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इस सरकार में गुंडे और माफिया हावी हैं। कांग्रेस ने देश पर सबसे ज्यादा राज किया लेकिन विकास नहीं हुआ। अगर देश में भाजपा की सरकार बनने से रोकना है तो मुस्लिमों को बसपा को एकजुट होकर वोट देना होगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने ब्राह्माणों की जमकर उपेक्षा की है। बसपा ने यूपी की 80 सीटों में से ख्क् टिकट ब्राह्माणों को बांटे हैं। उन्होंने बसपा सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री और वर्तमान में कांग्रेस प्रत्याशी नंदगोपाल गुप्ता नंदी को एहसान फरामोश बताया। उन्होंने कहा कि जब लोकसभा चुनाव में पार्टी को उनकी जरूरत थी जब उन्होंने व्यक्तिगत हित साधते हुए कांग्रेस का दामन थाम लिया।

कपिल मुनि की तारीफ के पुल बांधे

बसपा सुप्रीमो ने मंच पर मौजूद फूलपुर से पार्टी उम्मीदवार कपिल मुनि करवरिया के तारीफों के पुल बांधे। उन्होंने कहा कि इलाहाबाद की बेल्ट सामंतवादी व्यवस्था से त्रस्त है और कपिल इससे निपटने की ताकत रखते हैं। उन्हें दलितों, अल्पसंख्यकों और पिछड़ों समेत सवर्णो का समर्थन मिला हुआ है। उन्होंने कपिल मुनि समेत इलाहाबाद से केशरी देवी पटेल और कौशाम्बी से सुरेश पासी के समर्थन में जनता से वोट देने की अपील की। अगर जनता से साथ दिया तो एक दलित की बेटी को इस बार प्रधानमंत्री बनने से कोई नहीं रोक सकेगा। मायावती की रैली में उमड़े अपार जनसमूह को देखते हुए प्रशासन के भी कान खड़े हो गए। मैदान के समर्थकों से खचाखच भर जाने के बाद पुलिस को मजबूरी में मेन गेट बंद करना पड़ा। हालात यह थे कि क्ख् बजे पहुंचे समर्थकों ने भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप के बीच घंटों बसपा सुप्रीमो का इंतजार किया।