PATNA : कर्मचारी चयन आयोग की आगे की परीक्षा पर मंगलवार को हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। अब इस मामले में गर्मी की छुट्टी के बाद ही कोई फैसला सुनाया जाएगा। गौरतलब है कि पिछले साल हुई एसएससी की परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई, जिसकी सुनवाई के बाद इसकी आगे की प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई। मालूम हो कि एसएससी की परीक्षा में फिजिकल और काउंसिलिंग होना बाकी है।

दायर करें विस्तृत हलफनामा

राज्य कर्मचारी चयन आयोग ने सचिवालय सहायक व अन्य प्रकार की सेवाओं के लिए परीक्षा आयोजित की थी। न्यायाधीश अजय कुमार त्रिपाठी ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए आयोग को विस्तृत हलफनामा दायर करने को कहा है। परीक्षा पिछले साल क्म् और ख्फ् फरवरी को आयोजित की गई थी। परीक्षा में करीब 7 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। फ्800 रिक्तियों के लिए लिखित परीक्षा में क्7 हजार अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया था।

दोबारा रिजल्ट जारी, फिर भी गड़बड़ी

सुनवाई में विजय कुमार पांडेय और अन्य की ओर से दायर याचिका पर अधिवक्ता कुमार कौशिक ने जानकारी दी थी कि मॉडल प्रश्नपत्र में गड़बड़ी की शिकायत मिली है। जिसे खुद आयोग ने स्वीकार भी किया था। जिसके बाद आयोग की ओर से संशोधित रिजल्ट भी निकाला गया। लेकिन उसके बाद भी गड़बडि़यों को पूरी तरह से दूर नहीं किया जा सका।