- 1 करोड़ 27 लाख रुपये से बननी थी बाउंड्री वॉल

- 20 लाख रुपये से होना था पार्क का निर्माण

- पैसा रिलीज होने के बाद भी नगर निगम ने नहीं कराया काम

आई एक्सक्लूसिव

मेरठ। एक साल से नौचंदी मैदान विकास राह देख रहा है। दरअसल, नौचंदी मैदान के जीर्णोद्धार के लिए अवस्थापना निधि से पैसा जारी किया गया था, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के चलते एक साल बाद भी वहां पर कुछ काम नहीं हो पाया है। वो पैसा ऐसे ही निगम के खाते में पड़ा है। हालात यह है कि किसी भी अधिकारी इस ओर ध्यान भी नहीं दिया।

बाउंड्री वॉल व पार्क का निर्माण

एक साल पहले अवस्थापना निधि से कमिश्नर ने नौचंदी मैदान के लिए करीब डेढ़ करोड़ रुपये जारी किया था। जिसमें 1 करोड़ 27 लाख रुपये से बाउंड्री वॉल व 20 लाख रुपये पार्क का निर्माण होना था। नौचंदी मैदान में लगी मूर्तियों को एक जगह पार्क में लगाना था।

पैसा होगा वापस

डेढ़ करोड़ रुपये का नगर निगम ने कोई यूज नहीं किया है। नगर निगम का कहना कि बाउंड्री वॉल का काम शुरू करा दिया गया है। लेकिन पार्क के लिए अभी तक कोई काम शुरू नहीं हुआ है। लिहाजा नगर निगम को इसका पैसा वापस करना होगा।

वर्जन

मामला संज्ञान में नहीं है। यदि नौचंदी मैदान की बाउंड्री वॉल व पार्क के लिए पैसा मिला था तो वह यूज क्यों नहीं हुआ अधिकारियों से पूछा जाएगा।

मनोज कुमार चौहान, नगर आयुक्त

बाउंड्री वॉल का निर्माण कार्य शुरू करा दिया गया है। कुछ अड़चन आ जाने के कारण काम में देरी हुई है। रही बात पार्क की तो मूर्तियों को हटाने के लिए टीम गई थी। लेकिन कुछ लोगों ने इसका विरोध किया।

कुलभूषण वाष्र्णेय, चीफ इंजीनियर नगर निगम