-पार्षदों को 20-20 लाख रुपये के बजट से कराना है अपने क्षेत्र में काम

-मिनी सदन से पांच महीने पहले बजट पर मिल चुकी है मंजूरी लेकिन अब तक नहीं मिला बजट

VARANASI

हर वॉर्ड के पार्षद नगर निगम प्रशासन से लगातार मांग कर रहे हैं कि उन्हें ख्0-ख्0 लाख रुपये का बजट दिया जाए। जिससे वह अपने-अपने क्षेत्र में विकास कार्य करा सकें। इस बजट पर पांच महीने पहले सदन में चर्चा के बाद सदन की ओर से मुहर लगाई गई थी। इसके तहत होने वाले काम को फ्क् मार्च ख्0क्म् तक पूरा किया जाना था। लेकिन अब तक टेंडर भी नहीं हो सका है। नगर निगम के मिनी सदन में इसको लेकर चर्चाएं भी होती रहीं लेकिन पार्षदों को मिलने वाले बजट का अब तक कोई पता नहीं है। जबकि हर पार्षद ने अपने-अपने क्षेत्र में कराये जाने वाले काम की लिस्ट भी नगर निगम को सौंप दी है।

जनता से बचानी पड़ रही हैं नजरें

जनता के बीच पहुंच रहे पार्षदों को अपनी नजरें बचानी पड़ रही है। ख्0-ख्0 लाख रुपये के बजट की घोषणा तो हो गयी लेकिन इस बजट से काम अब तक शुरू नहीं हो पाया है। नगर निगम के अधिकारी सदन में इसका जवाब भी नहीं दे पा रहे हैं कि वह इस बजट को कब तक और किस मद से देंगे। वहीं पार्षद जनता के सवालों का जवाब नहीं दे पा रहे हैं। सदन की पिछली दो बैठकों में ख्0-ख्0 लाख के बजट का मुद्दा गर्माया रहा।

लटके हुए हैं छोटे-छोटे काम

पार्षदों ने बताया कि उनके एरिया में कई छोटे-छोटे काम कराये जाने हैं लेकिन वह लटके पड़े हैं। अगर निगम से बजट मिल जाए तो काम आगे बढ़ाया जाए। पार्षदों का कहना है कि काम न कराये जाने से जनता को जवाब देना मुश्किल हो रहा है।

हमारे एरिया में पांच काम होने हैं जिसमें गली और सीवर का निर्माण होना है। इसकी लिस्ट भी नगर निगम को दे दी गयी है। लेकिन बजट न मिलने के कारण जनता लगातार हमसे सवाल कर रही है।

विजय जायसवाल, पार्षद राजाबाजार

नगर निगम की लापरवाही के कारण ही अब तक ख्0-ख्0 लाख के बजट का कुछ पता नहीं है। हमारे क्षेत्र में गली, सीवर और नाली का काम कराना है लेकिन बजट ही नहीं मिल रहा है।

रमजान अली, पार्षद काजीसादुल्लापुरा

स्ट्रीट लाइट, गली मरम्मत और सीवर इन तीन कामों के लिए निगम को लिस्ट दी गयी है। लेकिन बजट ही नहीं मिल रहा है। सदन में पास होने के बाद भी निगम को कोई चिन्ता नहीं है।

अशोक सेठ, पार्षद खोजवा

इस बजट के तहत टेंडर हो गया है जल्द ही काम शुरू कराया जाएगा। कुछ वजह से अब तक बजट जारी नहीं हो पाया था।

राम गोपाल मोहले, मेयर