बुग्गी से चीनी मिल में गन्ना डालने जा रहे थे आधा दर्जन किसान

- एक किसान का भैंसा मौके से भागने के कारण लुटने से बचा

सरधना : खिर्वा-अलीपुर मार्ग पर सोमवार को दिन निकलने से पहले ही बदमाशों ने आधा दर्जन किसानों को बंधक बनाकर उनके भैंसे लूट लिए। डीसीएम में भैंसे लादकर बदमाश मौके से फरार हो गए। एक किसान का भैंसा मौके से भागने की वजह से बच गया। सभी किसान भैंसा बुग्गी से चीनी मिल में गन्ना डालने जा रहे थे। पीडि़तों की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

बदमाशों ने घेरा

खिर्वा जलालपुर निवासी किसान सतपाल पुत्र परमाल, विजय पुत्र अतर सिंह, नेपाल पुत्र हरि सिंह, कूडे पुत्र कबूल सिंह, सतबीर पुत्र श्यामे और नरेश पुत्र अतर सिंह सोमवार सुबह करीब चार बजे बुग्गियों में गन्ने लेकर चीनी मिल पर डालने जा रहे थे। गांव से कुछ दूर चलने पर ही खेत से निकल कर आए हथियारबंद 8-10 बदमाशों ने इन किसानों को घेर लिया। सभी को हथियारों से आतंकित कर खेत में ले गए और वहां हाथ-पैर बांधकर डाल दिया। विरोध करने पर मारपीट भी की। इसके बाद अपने साथियों को फोन कर मौके पर डीसीएम बुलवा ली। बदमाशों ने सभी भैंसे डीसीएम में लाद लिए, मगर नरेश का भैंसा मौके से भाग निकला। बदमाश 5 भैंसे लूटकर फरार हो गए। सुबह जब अपने खेतों पर जा रहे किसानों ने बंधक बने किसानों को मुक्त किया। पीडि़तों ने थाने पहुंच कर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पहले भी लुट चुके हैं भैंसे

किसानों के साथ भैंसा लूट की घटनाएं पूर्व में भी हो चुकी हैं। एक माह पूर्व दौराला चीनी मिल में गन्ना डालकर आ रहे अटेरना गांव निवासी दो भाइयों से बदमाशों ने मछरी और अलीपुर के बीच हथियारों के बल पर भैंसा लूट लिया था। पुलिस इस घटना का खुलासा अभी तक नहीं कर पाई है।