PATNA: कोतवाली थाने में एक बिल्डर के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत हुई है। बिल्डर ने 8.5 लाख रुपए की ठगी की है। बिल्डर ने पहले भी लोगों के साथ इस तरह की धोखाधड़ी कर चुका है। मामले में पुलिस जांच कर रही है।

इस मामले में नालंदा निवासी संजू कुमारी पति अश्रि्वनी कुमार ने कोतवाली थाने में इसकी शिकायत की है। शिकायत करते हुए उन्होंने बताया कि पटना में काफी समय से मुझे फ्लैट की तलाश थी।

इसी दौरान मेरे बहनोई ने एक बिल्डर सरवर नाजमी से मिलवाया। हम लोग उनसे उनके मंगलम होम्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के कार्यालय में मिले। वहां पर उन्होंने बताया कि बुद्ध कॉलोनी में फ्लैट है। इसके बाद उन्होंने स्ट्रक्चर भी बताया।

36.42 लाख में हुआ था सौदा

बिल्डर ने बताया कि वहां पर दो कट्ठा 10 धूर जमीन पर अपार्टमेंट बना हुआ है। वहां पर मुझे फ्लैट नंबर 302 देने की बात हुई। इसकी कीमत 36 लाख 42 हजार 500 रुपए बताया। मैंने सोचा कि रुपए की व्यवस्था करने के बाद डील पूरी कर लेंगे। मैंने हामी भर दिया।

7 किश्तों में चेक से दिया पैसा

संजू ने बताया कि डील होने के बाद 2 मार्च 2017 को सरवर नसीम ने अपने कार्यालय में मुझे 51 हजार नगद और 95 हजार रुपए का चेक लेकर इकरार नामा करा लिया। इसके बाद 17 मार्च 2017 को एक लाख 55 हजार रुपए का चेक दिया। 26 अप्रैल 2017 को एक लाख रुपए का चेक दिया। 11 मई 2017 को 52 हजार रुपए। इसी तरह से सात बार रुपए दिया इसी तरह से कुल 8 लाख 51 हजार रुपए सरवन नसीम के खाते में जमा कराया।

6 माह में रजिस्ट्री की हुई थी बात

संजू ने बताया कि बिल्डर सरवर नसीम के खाते में रुपया जमा कराने के बाद उसने वादा किया था कि 6 महीने में फ्लैट का रजिस्टर्ड एकरारनामा कर देंगे। एक साल के अंदर में फ्लैट की रजिस्ट्री भी कर देंगे। मैंने फ्लैट की शेष राशि की व्यवस्था कर उनसे अपने नाम रजिस्टर्ड कराने के लिए कहा तो वो टालमटोल करते रहे। उनके कार्यालय गई तो वहां पर नहीं मिले। उनके मकान पर भी ताला लगा हुआ है।