- एसएन की मेटरनिटी बिल्डिंग में टाइलों पर कसे जा रहे पेच

- इसके बाद ही पूरी होगी हैंडओवर की प्रक्रिया

 

आगरा। एसएन मेडिकल कॉलेज में शुरू होने से पहले ही विवादों में आ चुकी मेटरनिटी बिल्डिंग को अब सेफ बनाने की कवायद शुरू हो गई है। बिल्डिंग की टाइल गिरने से हुई व्यक्ति की मौत के बाद अब निर्माणदायी एजेंसी चेत गई है और बिल्उिंग को सेफ कर रही है। बिल्डिंग की भी टाइलों पर फॉसनर की प्रक्रिया अपनाई जा रही है जिसके अंतर्गत टाइलों पर बोल्ट कसे जा रहे हैं।

 

सभी टाइलों पर कसे जाएंगे बोल्ट

इस बिल्डिंग पर अभी तक फॉसनर की प्रक्रिया नहीं अपनाई गई थी। टाइलों को सिर्फ सीमेंट से ही चिपकाने की कोशिश की गई थी। लेकिन टाइलें ज्यादा समय तक नहीं टिक पाई और बिल्डिंग के शुरू होने से पहले ही झड़ने लगी। गत 23 अगस्त को ऊंचाई से टाइल झड़कर गिरने से एक व्यक्ति की भी मौत हो गई थी जिसके बाद बिल्डिंग की निर्माण में हुई लापरवाही सामने आई। घटना में एक महिला भी गंभीर रूप से गंभीर हो गई थी।

 

सेफ होने के बाद ही होगी हैंडओवर

घटना के बाद अस्पताल प्रशासन कोई जोखिम नहीं लेना चाह रहा। अभी तक बिल्डिंग के हैंडओवर होने की प्रक्रिया को जल्दी से जल्दी पूरा करने की कोशिश हो रही थी। लेकिन घटना के बाद अस्पताल प्रशासन बिल्डिंग को पूरा सेफ करने के बाद ही लेना चाह रहा है। फॉसनर की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अस्पताल प्रशासन बिल्डिंग की जांच करवाएगा और उसके बाद ही बिल्डिंग में मरीजों के लिए सेवाएं शुरू करेगा।